logo-image

इजरायल ने पिछले साल 500 आतंकी हमले नाकाम किए: सुरक्षा प्रमुख

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, शिन बेट सिक्योरिटी सेवा के प्रमुख अर्गामेन ने सोमवार को कहा कि उनकी एजेंसी ने 10 आत्मघाती हमलों, चार अपहरण के मामलों समेत कुल 560 आतंकवादी हमले नाकाम किए.

Updated on: 21 Jan 2020, 02:02 PM

नई दिल्ली:

इजरायल की आंतरिक सुरक्षा एजेंसी के प्रमुख नादाव अर्गामेन ने कहा है कि देश में पिछले साल लगभग 500 आतंकवादी हमले नाकाम किए गए. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, शिन बेट सिक्योरिटी सेवा के प्रमुख अर्गामेन ने सोमवार को कहा कि उनकी एजेंसी ने 10 आत्मघाती हमलों, चार अपहरण के मामलों समेत कुल 560 आतंकवादी हमले नाकाम किए.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार के मंत्री अब गीता गोपीनाथ पर हमला करेंगे, चिदंबरम ने किया कटाक्ष

अर्गामेन ने कहा, 'पिछला वर्ष हर मोर्चे पर सुरक्षा चुनौतियों से भरा रहा.' शांति वार्ता रद्द होने के बाद 2014 से इजरायल फिलिस्तीन द्वारा चाकू मारने और गोली मारने जैसे 'लोन वोफ' हमलों से त्रस्त रहा है.

वहीं दूसरी तरफ बांग्लादेश की एक अदालत ने सोमवार को प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन हरकत-उल-जिहाद अल-इस्लामी (हुजी) के 10 सदस्यों को 2001 में एक राजनीतिक रैली के दौरान विस्फोट करने के आरोप में मौत की सजा सुनाई. द डेली स्टार समाचार पत्र की रिपोर्ट के अनुसार, ढाका के तीसरे अतिरिक्त मेट्रोपोलिटन सत्र न्यायालय के न्यायाधीश एमडी रॉबुल आलम ने यह फैसला सुनाया.

यह भी पढ़ें: बुरी खबर : बेरोजगारी का आंकड़ा 2020 में बढ़कर 2.5 अरब होगा, ILO की रिपोर्ट

2001 में रैली में हुआ था धमाक

20 जनवरी 2001 को देश की राजधानी के पल्टन मैदान में कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ बांग्लादेश (सीपीबी) की रैली में हुए विस्फोटों में पांच लोगों की मौत हो गई थी और 50 अन्य घायल हो गए थे. बाद में सीपीबी के तत्कालीन अध्यक्ष मोनजुरुल अहसान खान ने इस घटना के संबंध में अज्ञात लोगों पर आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया था.