logo-image

मिलिशिया सेना के दम पर भारत से मुकाबला करेगी ISI, दाऊद इब्राहिम को मिला हथियार सप्‍लाई का ठेका

ISI ने मिलिशिया को भारत में घुसपैठ कराकर हमले कराने का जिम्मा जैश सरगना मसूद अजहर के भाई रऊफ मोहम्मद अजहर को दिया है. खुफिया एजेंसियों के हवाले से यह खबर दी गई है.

Updated on: 23 Sep 2019, 08:51 PM

नई दिल्‍ली:

पाकिस्‍तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) ने भारत में आतंक फैलाने के लिए खुद की मिलिशिया सेना बनाई है. भारत का मोस्‍ट वांटेड आतंकी दाउद इब्राहिम ने आईएसआई की निजी सेना मिलिशिया को भारत में आतंकी हमले के लिए हथियार सप्लाई करने का ठेका लिया है. ISI ने मिलिशिया को भारत में घुसपैठ कराकर हमले कराने का जिम्मा जैश सरगना मसूद अजहर के भाई रऊफ मोहम्मद अजहर को दिया है. खुफिया एजेंसियों के हवाले से यह खबर दी गई है.

यह भी पढ़ें : उत्‍तर प्रदेश के बंटवारे की कुछ तो खिचड़ी पक रही है, इन नेताओं की बातें तो यही इशारा कर रही हैं 

आईएसआई (ISI) अपनी निजी आतंकी मिलिशिया सेना को राजस्थान की ओर के केरन और कस्बा सेक्टर से भारत में घुसपैठ कराने की कोशिश में है. साथ ही ISI ने मिलिशिया में शामिल लश्कर के 28 हिजबुल के 12 जैश के 15 आतंकियों और 15 अफगान आतंकियों को पंजाब की तरफ घुसपैठ कराने की साजिश रची है. मिलिशिया सेना के कुछ आतंकी फिलहाल भाई मंसूर खान गांव में हैं, ताकि आरएसपुरा और हीरानगर सेक्टर के रास्ते भी इनकी घुसपैठ कराई जा सके.

मिलिशिया के कुछ आतंकियों को माछिल और गुरेज सेक्टर के लांचिंग पैड पर भी धीरे-धीरे लाया जा रहा है. एजेंसीज को ISI के लिए काम कर रहे दाऊद और डी कंपनी की गतिविधियों की जानकारी मिली. दाऊद के इशारे पर करांची में क्लिफटन के डिफेंस हाउसिंग एरिया के पास एक मदरसे में लश्कर और जैश के 15 आतंकियों को हिंदी भाषा की कोचिंग दी जा रही है.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस पार्टी अब हमें विदेश नीति न सिखाए, सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा

आतंकियों को हिंदी सही से बोलना सिखाने के लिए डी कंपनी के कुछ गुर्गों को दुबई से कराची बुलाया गया है. एजेंसियों को शक है कि इन आतंकियों की दुबई से नेपाल के रास्ते भारत में घुसपैठ करवाई जा सकती है. इन आतंकियों को हिंदी सिखाने का मक्सद है कि ये भारत के शहरों में लोगों से मिल-जुल जाएं और हमला कर सकें