logo-image

इराकी सुरक्षा बलों ने आईएस से छुड़वाये मोसुल के 2 इलाके

इराकी सुरक्षा बलों ने आईएस आतंकियों के खिलाफ छेड़े गये अभियान में एक सफलता पाई है। इराकी सुरक्षा बलों ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंवादियों से निर्णायक जंग में मोसुल के दो इलाकों को मुक्त करा लिया।

Updated on: 04 Jan 2017, 02:57 PM

नई दिल्ली:

इराकी सुरक्षा बलों ने आईएस आतंकियों के खिलाफ छेड़े गये अभियान में सफलता पाई है। इराकी सुरक्षा बलों ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंवादियों से निर्णायक जंग में मोसुल के दो इलाकों को मुक्त करा लिया।

इराकी सुरक्षा बलों ने मोसुल के पूर्वी भागों से आतंकवादियों को खदेड़ने के लिए नए सिरे से शुरू हुए अभियान के छठे दिन मंगलवार को एक औद्योगिक क्षेत्र और एक नजदीकी कस्बे को आईएस के चंगुल से मुक्त करा लिया।

यह भी पढ़ें- पूर्वी मोसुल को मुक्त कराने के लिए इराकी सैनिकों ने छेड़ी आर पार की लड़ाई, इस इलाके में है आईएस का कब्जा

इराकी संयुक्त अभियान कमान ने कहा कि शहर के मुख्य पूर्वी भागों में काउंटर-टेररिज्म सर्विस (सीटीएस) ने आंतकवादियों के साथ भीषण लड़ाई लड़ते हुए विस्तृत औद्योगिक क्षेत्र पर कब्जा कर लिया और इसकी इमारतों पर इराकी झंडे फहरा दिए। साथ ही नजदीकी आटा मिल, साइलो और वाणिज्यिक परसिर की इमारतों पर भी झंडा फहराया।

बयान के मुताबिक, शहर के दक्षिणी-पूर्वी भाग में संघीय पुलिस और नौवीं बख्तरबंद डिविजन के सैनिकों ने आईएस आतंकवादियों से भीषण लड़ाई लड़ते हुए नजदीकी कस्बे अल-मिताक को आजाद करा लिया।

यह भी पढ़ें- बगदाद में हमलावर ने खुद को कार समेत उड़ाया, ब्लास्ट में 32 लोगों की मौत