VIDEO: रनवे से फिसलकर सड़क पर पहुंचा 150 यात्रियों से भरा विमान, जानें फिर क्या हुआ

News State Bureau  |   Updated On : January 27, 2020 05:16:30 PM
VIDEO: रनवे से फिसलकर सड़क पर पहुंचा 150 यात्रियों से भरा विमान, जानें फिर क्या हुआ

सड़क पर जा पहुंचा विमान (Photo Credit : ट्विटर )

नई दिल्ली:  

अगर आप विमान में बैठे हों और अचानक आपका विमान रनवे से उतरकर सड़क पर आ जाए तो आप पर उस समय क्या बीतेगा यह बताने की बात नहीं है. अगर सचमुच ऐसा हो जाए तो आपका कलेजा मुंह तक आ जाएगा और आप डर के मारे थर-थर कांपने लगेंगे. ईरान में एक ऐसा ही वाकया सामने आया है जहां 150 यात्रियों से भरा विमान अचानक रनवे से फिसलकर सड़क पर आ गया. हालांकि इस दुर्घटना में किसी भी यात्री के हताहत होने की खबर नहीं है. स्थानीय मीडिया की माने तो विमान के पहिए निकल गए थे जिसकी वजह से वो रनवे पर बेकाबू हो गया और फिसलता हुआ सड़क पर आ गया था.

यह मामला ईरान के माह शहर का है जहां एक यात्री विमान पहियों के बिना रनवे से फिसलता हुआ हाईवे तक पहुंच गया. इस विमान में 150 यात्री सवार थे. यह हादसा तब हुआ जब ये विमान लैंडिंग कर रहा था. स्थानीय मीडिया ने बताया कि इस हादसे में सभी यात्री बाल-बाल बच गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विमान कुछ तकनीकी खराबी की वजह से रनवे से फिसलकर रोड पर आ गया. खोजिस्तान प्रांत के विमानन प्राधिकरण के मुताबिक जैसे ही विमान माहशहर के हवाई अड्डे पहुंचा वहां पायलट की थोड़ी सी चूक हो गई पायलट ने विमान को तय समय पर लैंड नहीं करवाया जिसकी वजह से एक बड़ा हादसा होते-होते बचा हालांकि अभी इम मामले की जांच भी की जा रही है कि ऐसा क्यों हो गया.

यह भी पढ़ें-देश की अर्थव्यवस्था को लेकर पूर्व वित्तमंत्री यशवंत सिन्हा का केंद्र सरकार पर हमला

यह भी पढ़ें-दुस्साहस: कोलकाता नगर निगम के फेसबुक पेज पर भारत के नक्शे पर PoK नहीं, मेयर ने कही ये बात 

एक टीवी पत्रकार ने बताया कि विमान का पिछला पहिया टूटकर अलग हो गया इस पत्रकार ने रनवे पर उस पहिए के अलग होने की बात बताते हुए इस बात का दावा किया कि उसने टूटे हुए पहिए को रनवे पर देखा था. ये टीवी रिपोर्टर भी इसी विमान में सवार था, टीवी रिपोर्टर ने बताया कि जैसे ही विमान रनवे से फिसला लोगों को लगा कि अब बचना मुश्किल है. विमान में बैठे लोगों की सांसे थम सी गईं. हादसे के दौरान लोगों ने शायद आखिरी वक्त जानकर अपनों को याद भी कर लिया होगा. लेकिन ये अच्छा हुआ कि सभी यात्री सुरक्षित बच गए.

ईरान की कैस्पियन एयरलाइन्स का मैकडॉनल डगलस जेट तेहरान के मेहराबाद हवाई अड्डे से उड़ा था. वहां के सरकारी टेलीविजन चैनल ने खबर दी है कि विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं. ईरान के विमानन प्राधिकरण ने कहा कि इस घटना के कारणों की जांच की जा रही है. हवाई अड्डे के निदेशक ने बताया कि, विमान रनवे से आगे निकल गया और वह हवाई अड्डे से आगे के हाइवे पर जाकर अपने आप रुक गया. हादसे की तस्वीरों को देखने पर ऐसा लगता है कि विमान आबादी वाले क्षेत्र से बहुत ज्यादा दूर नहीं था. अगर थोड़ी दूर तक विमान और चला गया होता तो ये हादसा काफी बड़ा हो सकता था.

First Published: Jan 27, 2020 05:16:30 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो