ईरान AirPlane Crash की पहली तस्वीर आई सामने, देखें कितना भयावह था ये हादसा

News State  |   Updated On : January 08, 2020 11:47:00 AM
 Ukrainian airplane Crash

Ukrainian airplane Crash (Photo Credit : (फोटो-एजेंसी) )

नई दिल्ली:  

ईरान की राजधानी तेहरान में हुए भीषण विमान हादसे की पहली भयावह तस्वीर सामने आई है, जिसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये हादसा कितना भयानक था. क्रैश हुए विमान के चित्थड़े-चित्थड़े उड़ कर चारों ओर बिखरे पड़े हुए दिख रहे है, वहीं जिस जगह ये गिरा है वहां कई जगह गड्डे दिख रहे है. बता दें कि यहां एक यूक्रैन का विमान क्रैश हो गया है. बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त विमान में 170 यात्री मौजूद थे. जानकारी के मुताबित ये हादसा तेहरान एयरोपर्ट के पास हुआ है. वहीं शुरुआती जांच के मुताबिक ये हादसा प्लेन में तकनीकी खराबी के चलते हुआ है.

यूक्रेन का बोइंग 737, जिस पर करीब 170 लोग सवार थे, वह बुधवार को ईरान की राजधानी तेहरान से उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया. प्रेस टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, तेहरान के इमाम खुमैनी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एक वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी अली खशानी ने कहा कि यूक्रेन इंटरनेशनल एयरलाइंस का विमान पीएस752, रोबत करीम काउंटी के एक शहर परांड के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

ये भी पढ़ें: ईरान ने इराक के अल असद और इरबिल बेस पर किया हमला, दागी 12 बैलिस्टिक मिसाइलें

ईरान के सिविल एविएशन ऑर्गनाइजेशन के प्रवक्ता रेजा जफरजादेह ने कहा कि मौके पर राहत-बचाव दल को भेजा जा चुका है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विमान में सवार लोगों की संख्या 180 नहीं है, जैसा कि पहले बताया गया था, बल्कि 170 है.

आपातकालीन सेवा के प्रमुख पिरहोसिन कोलिवंद ने कहा, 'विमान में आग लग चुकी है, लेकिन हमने क्रू भेज दिया है..और शायद हम कुछ यात्रियों को बचा लेंगे.' विमान के रडार से जानकारी मिली कि विमान सुबह 6 बजे के बाद अचानक गायब हो गया था.

First Published: Jan 08, 2020 10:50:17 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो