logo-image

प्लेन क्रैश से पहले ईरान पर एक और आफत, न्यूक्लियर प्लांट के पास महसूस हुए भूकंप के झटके

प्लैन क्रैश के बाद ईरान पर एक और आफत, महसूस हुए भूकंप के झटके

Updated on: 08 Jan 2020, 10:16 AM

नई दिल्ली:

प्लेन क्रैश से पहले ईरान पर एक और आफत आई थी. यहां भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.9 मापी गई थी. जानकारी के मताबिक भूकंप के झटके  बुशेहर के परमाणु ऊर्जा केंद्र के पास महसूस किए गए. ईरान पर एक के बाद एक आ रही आ फत लोग दहशत में आ गए हैं.

यह भी पढ़ें: ईरान के 52 ठिकाने अमेरिकी निशाने पर, कभी भी हो सकता है हमला

इसके बाद ईरान की राजधानी तेहरान के पास बड़ा विमान हादसा हो गया था. यहां एक यूक्रैन का विमान क्रैश हो गया. बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त विमान में 180 यात्री मौजूद थे. जानकारी के मुताबिक ये  हादसा तेहरान एयरोपर्ट के पास हुआ. शुरुआती जांच के मुताबिक ये हादसा  प्लेन में तकनीकी खराबी के चलते हुआ.

यह भी पढ़ें: ईरान: तेहरान के पास बड़ा हादसा, 180 नागरिकों के साथ विमान क्रैश

हादसे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हो गया है.  इससे पहले सूडान में एक सेना का विमान भी दुर्घटना ग्रस्त हो गया था. दुर्घटना में 18 लोगों की मौत हो गई. सेना ने यह जानकारी दी. सूडानी सेना के प्रवक्ता आमेर मोहम्मद अल-हसन ने गुरुवार शाम एक बयान में कहा कि एंटोनोव 12 विमान 'अल जेनिना हवाईअड्डे से उड़ान भरने के पांच मिनट बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया.' वहीं कजाकिस्तान में भी एक प्लेन क्रैश हो गया था. इस भयावह दुर्घटना में 15 लोगों की मौत हो गई. विमान में 95 यात्री और चालक दल के 5 सदस्य सवार थे.