logo-image

उबर 5 साल के अंदर शुरू करेगी एयर टैक्सी, दिल्ली-मुंबई जैसे शहरों में आसान होगा सफर

खबरों की माने तो उबर एयर टैक्सी की रफ्तार 300 किलोमीटर/घंटा होगी। इसमें पायलट के अलावा चार यात्रियों के बैठने की जगह होगी।

Updated on: 31 Aug 2018, 03:55 PM

नई दिल्ली:

अमेरिकी कैब कंपनी उबर कुछ ही साल में भारत में एयर टैक्सी की शुरुआत करेगी। इस तरह की टैक्सी की शुरुआत के लिए कंपनी ने भारत समेत पांच देशों का चयन किया है। कंपनी की लिस्ट में जापान, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील और फ्रांस भी शामिल हैं। दिल्ली और मुंबई जैसे शहरों में कुछ किलोमीटर का सफर घंटों में तय होता है। ऐसे में उबर का हवाई ऑफर बेहतर विकल्प साबित हो सकता है।

जापान के टोक्यो में उबर एलिवेट एशिया पैसिफिक एक्पो में कंपनी के एविएशन प्रोजेक्ट हेड इरिक एलिशन ने कहा कि अमेरिका के डलास और लॉस एंजिलिस के बाद इस प्रोजेक्ट के तहत पांच देशों के एक-एक शहर में 5 साल के भीतर एयर टैक्सी सर्विस की शुरुआत की जाएगी।

कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरु दुनिया के सबसे भीड़ भाड़ वाले शहरों में शामिल हैं। एलिवेट प्रोजेक्ट की टीम चयनित देशों के बड़े शहरों के प्रतिनिधियों को बैठक के लिए न्योता देगी।

इसे भी पढ़ेंः 100 रुपए का नया नोट मिलना शुरू, धीरे-धीरे लोगों तक पहुंचेगा

खबरों की माने तो उबर एयर टैक्सी की रफ्तार 300 किलोमीटर/घंटा होगी। इसमें पायलट के अलावा चार यात्रियों के बैठने की जगह होगी। यह टैक्सी करीब दो हजार फीट की ऊंचाई पर उड़ान भरेगी।