पाकिस्तान में भारतीय महिला का आरोप, बंदूक की नोक पर कराई शादी

News State Bureau  |   Updated On : May 09, 2017 12:06:47 AM
पाकिस्तान में भारतीय महिला का आरोप, बंदूक की नोक पर कराई शादी

भारत पाकिस्तान का झंडा (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान में एक भारतीय महिला उजमा ने पति पर जबरन शादी का आरोप लगाया है। महिला ने कहा कि उसे बंदूक के बल पर जबरन पाकिस्तानी शख्स से शादी करवाई गई। उन्होंने इस संबंध में इस्लामाबाद के कोर्ट में अपने पति ताहिर अली के खिलाफ याचिका दाखिल की है।

इससे पहले ताहिर अली ने भारतीय उच्चायोग पर उजमा को हिरासत में लेने का आरोप लगाया था। उजमा फिलहाल भारतीय उच्चायोग में रह रही हैं। ताहिर अली ने आरोप लगाया है कि उजमा 5 मई को वीजा अप्लाई करने की खातिर मेरे साथ भारतीय उच्चायोग गई थी, तभी उसे वहां अंदर रोक लिया गया।

भारतीय सूत्रों के मुताबिक उजमा ने 5 मई को भारतीय उच्चायोग से मदद मागीं थी। इस मामले में भार पाकिस्तानी विदेश विभाग और लड़की के परिवारवालों के संपर्क में है।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार उजमा ने कहा, 'मेरे आव्रजन दस्तावेज छीन लिए गए हैं। मैं भारतीय उच्चायोग में ही रहना चाहती हूं।' उजमा ने आरोप लगाया कि उसे शादी के बाद पता चला कि ताहिर अली पहले ही शादीशुदा है और उसके चार बच्चे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली की उजमा और ताहिर अली मलेशिया में मिले थे। इसके बाद उजमा वाघा बॉर्डर के रास्ते पाकिस्तान पहुंचीं और दोनों ने वहां 3 मई को निकाह कर लिया था। जिसके ठीक बाद उन्होंने 5 मई को भारतीय अधिकारियों से मदद मांगी।

मनोरंजन से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने एक बयान जारी कर कहा था, 'भारतीय उच्चायोग ने विदेश मंत्रालय को बताया था कि एक बीस वर्षीय भारतीय नागरिक उजमा वापस भारत जाना चाहती है और इसके लिए उसने आग्रह किया है।'

और पढ़ें: विमान में ढाई घंटे सोया पायलट, एयरलाइंस ने दे दी हमेशा के लिए छुट्टी

आईपीएल 10 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें

First Published: May 08, 2017 06:24:00 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो