रूस ने पीएम मोदी को अपने सबसे बड़े नागरिक सम्मान ऑर्डर ऑफ सेंट एंड्रयूज से नवाजा

News State Bureau  |   Updated On : April 12, 2019 03:57:33 PM
फाइल फोटो.

फाइल फोटो. (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

सऊदी अरब और साउथ कोरिया के बाद पीएम मोदी को रूस अपना सबसे बड़ा नागरिक सम्मान देने जा रहा है. रूस ने पीएम मोदी को अपने सबसे बड़े सम्मान ऑर्डर ऑफ सेंट एंड्रयूज से नवाजा है. रूसी दूतावास ने इस बात की जानकारी दी। रूस और भारत के बीच संबंधों को बढ़ाने के लिए उन्हें यह सम्मान दिया गया है. यह रूस का सबसे बड़ा नागरिक सम्मान है. 

रूस के दूतावास ने एक बयान जारी करके कहा कि 12 अप्रैल को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रूस के सबसे उच्च नागरिक सम्मान सेंट्र एंड्रयू से नवाजा गया है. यह सम्मान उन्हें भारत और रूस के संबंधों को एक नई दिशा देने के लिए दिया जा रहा है.

आपको बता दें कि सउदी अरब ने प्रधानमंत्री मोदी को दोनों देशों के बीच संबंधों को बढ़ाने के लिए अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान जायद मेडल से नवाजा गया था. जायद मेडल से सम्मानित करते हुए सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन जायद ने कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल में सऊदी अरब और भारत के बीच संबंधों में मधुरता बढ़ी है.

इससे पहले पीएम मोदी को सियोल शांति पुरस्कार से सम्मानित किया गया था, जो दक्षिण कोरिया का सर्वोच्च नागरिक सम्मान है.मेक इन इंडिया, स्टार्टअप इंडिया, डिजिटल इंडिया और स्वच्छ भारत मिशन जैसे तमाम कार्यक्रमों के कारण भारत में लोग अब निवेश करने आ रहे हैं. इन कार्यक्रमों के कारण ही भारत में लोग निवेश करना चाह रहे हैं.

First Published: Apr 12, 2019 03:09:25 PM
Post Comment (+)

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

वीडियो