खराब मौसम के चलते बांग्लादेश में फंसे 516 भारतीय मछुआरे भारत पहुंचे

BHASHA  |   Updated On : July 18, 2019 06:00:00 AM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

खराब मौसम के बाद बांग्लादेश में फंसे कुल 516 भारतीय मछुआरे बुधवार को दक्षिण 24 परगना के काकद्वीप बंदरगाह पहुंचे, जहां से 10 दिन पहले वे नौका से रवाना हुए थे. यह जानकारी यहां भारतीय तटरक्षक ने दी. 32 नौकाओं पर सवार मछुआरों को बांग्लादेश कोस्टगार्ड (बीसीजी) ने मंगलवार को भारतीय तटरक्षक को सौंपा था.

यह भी पढ़ेंः कुलभूषण जाधव मामले में भारत ने 1 रुपया व पाकिस्तान ने करोड़ों खर्च किए

भारतीय तटरक्षक ने एक बयान में कहा, भारतीय तटरक्षक ने 516 से अधिक मछुआरों को उनकी 32 भारतीय नौकाओं के साथ बांग्लादेश द्वारा सौंपे जाने के बाद बुधवार को उन्हें काकद्वीप बंदरगाह पर पश्चिम बंगाल राज्य मत्स्य पालन अधिकारियों के हवाले कर दिया. इसमें कहा गया कि ये मछुआरे छह और सात जुलाई को समुद्र में ऊंची लहरें उठने के चलते बांग्लादेश जलसीमा में प्रवेश कर गए थे.

यह भी पढ़ेंः PNB और इलाहाबाद बैंक के बाद भूषण पावर एंड स्टील ने इस बैंक को लगाया 238 करोड़ का चूना

भारतीय तटरक्षक ने कहा कि बांग्लादेश कोस्ट गार्ड ने इन लोगों को पायरा बंदरगाह पर आश्रय मुहैया कराया था. उन्हें वापस आने के लिए भोजन, ताजा पानी और ईंधन भी मुहैया कराया गया. उसने कहा कि मछुआरे सुरक्षित अपने घर पहुंच गए और अपने परिवार से मिल गए. बयान में कहा गया कि इस बीच बाकी 24 लापता मछुआरों की तलाश बांग्लादेशी जलसीमा में बीसीजी द्वारा और भारतीय तटरक्षक द्वारा आईएमबीएल और पश्चिम बंगाल तट से लगे क्षेत्रों में जारी है.

First Published: Jul 18, 2019 06:00:00 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो