logo-image

PoK पर कब्जे वाले सेना प्रमुख नरवणे के बयान से बौखलाया PAK, इमरान ने भारत को दी गीदड़भभकी

इंडियन आर्मी के प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे (Manoj Mukund Naravane) के पीओके (POK) वाले बयान से पाकिस्तान (Pakistan) बौखलाया गया है.

Updated on: 11 Jan 2020, 10:19 PM

नई दिल्‍ली:

इंडियन आर्मी के प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे (Manoj Mukund Naravane) के पीओके (POK) वाले बयान से पाकिस्तान (Pakistan) बौखलाया गया है. इसे लेकर पाकिस्तान ने भारत को गीदड़भभकी दी है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का सशस्त्र बल किसी तरह की भारतीय आक्रमण का जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. बता दें कि भारतीय सेना के प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा था कि अगर संसद चाहे तो POK पर भी कार्रवाई करेंगे. नरवणे के इस बयान के बाद अब पाकिस्तान ने प्रतिक्रिया दी है.

यह भी पढ़ेंःराजभवन में PM मोदी से मुलाकात के बाद CAA के विरोध में धरने में बैठी CM ममता बनर्जी, कही ये बड़ी बात

पाकिस्तान ने कहा है कि पाकिस्तान सशस्त्र बल भारत की किसी कार्रवाई का जवाब देने के लिए पूरी तरह सक्षम और तैयार है. आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने शनिवार को कहा कि सरकार आदेश दे तो वह पीओके को भारत का हिस्सा बना देंगे. चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ का बनना सबसे बड़ा कदम है. इससे ने सिर्फ भविष्य के ऑपरेशन में आसानी होगी बल्कि सेनाओं के बीच भी तालमेल बेहतर होगा.

आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे ने शनिवार के प्रेसवार्ता में कहा कि जवान हमारी सबसे बड़ी तालक हैं. भविष्य में उनकी ट्रेनिंग पर विशेष ध्यान दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि अगर राजनीतिक इच्छाशक्ति चाहे तो पीओके भारत का हिस्सा हो सकता है. इस समस्या का स्थाई समाधान यही है कि पूरा जम्मू कश्मीर भारत का हिस्सा हो. अगर संसद चाहे तो पूरा पीओके भारत का हिस्सा हो सकता है. हमें इसके लिए जब भी आदेश मिलेगा, हम जरूरी एक्शन लेंगे.

यह भी पढ़ेंःDelhi: मायापुरी इलाके में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 20 गाड़ियां पहुंची; मचा हड़कंप

जनरल मनोज मुकंद नरवणे ने कहा कि जहां तक आर्मी का सवाल है हम कम समय में ही अपने ऑपरेशन को अंजाम दे देंगे. उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में सेना को सशक्त बनाने के लिए जिसने फैसले लिए गए हैं उनमें सीडीएस का बनना काफी महत्वपूर्ण है. इस फैसले का असर भविष्य में देखने को मिलेगा. तीनों सेनाओं के बीच तालमेल काफी जरूरी है. इसमें सीडीएस की भूमिका महत्वपूर्ण होगी.