logo-image

अमेरिका में इतनी मौत तो 9/11 के हमले में भी नहीं हुई थी, डोनाल्ड ट्रम्प के होश फाख्ता

चीन से पैदा हुए और पूरी दुनिया को तबाह करने पर आमादा कोरोना वायरस अमेरिका में कहर बरपा रहा है. अमेरिका में करीब पौने दो लाख लोग इस जानलेवा बीमारी की चपेट में हैं.

Updated on: 01 Apr 2020, 08:07 AM

नई दिल्ली:

चीन से पैदा हुए और पूरी दुनिया को तबाह करने पर आमादा कोरोना वायरस अमेरिका में कहर बरपा रहा है. अमेरिका में करीब पौने दो लाख लोग इस जानलेवा बीमारी की चपेट में हैं और तीन हज़ार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. इतनी मौत तो 2001 में 9/11 को हुए आतंकी हमले में भी नहीं हुई थी. इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देशवासियों को इससे बुरे हालात के लिए तैयार रहने को कहा है.

व्हाइट हाउस में पत्रकारों से बाटत करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, अगले दो हफ्ते काफी दर्दनाक होने वाले हैं. ऐसे में हमें कठिन समय के लिए तैयार रहना चाहिए. ट्रम्प ने कहा- जो अभी तक हमारे सामने हुआ है उससे बुरा दौर भी आ सकता है. डोनाल्ड ट्रंप बोले- हम हज़ारों लोगों को गंवा रहे हैं और यह संख्या बढ़ती ही जा रही है.

व्हाइट हाउस ने अनुमान लगाया है कि कोरोना वायरस की वजह से अमेरिका में 1 लाख से ढाई लाख तक मौतें हो सकती हैं, जिसके बाद ट्रंप ने बुरे के लिए तैयार रहने को कहा है. व्हाइट हाउस ने यह दावा अभी तक आए कोरोना वायरस के मामलों को आधार बनाया है.

गौरतलब है कि अमेरिका में साल 2001 में न्यूयॉर्क के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर आतंकी हमला हुआ था, अमेरिकी सरकार के मुताबिक इस हमले में 2996 लोगों की मौत हुई थी.