logo-image

इमरान खान के बदले सुर, POK वासियों को नियंत्रण रेखा नहीं पार करने की दी चेतावनी

इमरान ने ट्विटर पर यह चेतावनी तब दी है जब एक दिन पहले आजादी समर्थक जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के कश्मीरियों के साथ एकजुटता दिखाने के आवाह्न पर पूरे पीओके क्षेत्र के हजारों निवासियों ने कारों और मोटरसाइकिलों से मुजफ्फराबाद तक रैली निकाली थी.

Updated on: 05 Oct 2019, 08:47 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान(Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने शनिवार को पाकिस्तान(Pakistan) के अधिकृत कश्मीर (पीओके (PoK)) के निवासियों को कश्मीरियों को 'मानवीय सहायता या समर्थन देने के लिए' नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार नहीं करने की चेतावनी दी है. इमरान ने ट्विटर पर यह चेतावनी तब दी है जब एक दिन पहले आजादी समर्थक जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के कश्मीरियों के साथ एकजुटता दिखाने के आवाह्न पर पूरे पीओके (PoK) क्षेत्र के हजारों निवासियों ने कारों और मोटरसाइकिलों से मुजफ्फराबाद तक रैली निकाली थी.

इसे भी पढ़ें:मोदी है तो मुमकिन है, कश्मीर के राजौरी के सुदूर इलाकों में पहली बार जला बल्ब

जेकेएलएफ के एक प्रवक्ता ने डॉन न्यूज को बताया कि जुलूस में शामिल लोग शनिवार सुबह अपनी रैली चकोठी की ओर बढ़ाएंगे.

उन्होंने कहा, 'चकोठी से हम नियंत्रण रेखा पार कर श्रीनगर के लिए बढ़ेंगे. आजाद जम्मू-कश्मीर में कश्मीरियों के गुस्से को मैं समझता हूं। उन्हें सीमा पार के अपने साथियों की चिंता है, लेकिन किसी भी व्यक्ति का मानवीय सहायता के लिए एलओसी पार करना भारत के नैरेटिव को मजबूत करेगा.'

और पढ़ें:दो महीने बाद कश्मीर में नजरबंद फारूक और उमर अब्दुल्ला से मिल सकेंगे NC नेता, सरकार ने दी अनुमति

इमरान ने ट्वीट में लिखा कि यदि आप सीमा पार करते हैं तो इससे भारत के पाकिस्तान(Pakistan) 'इस्लामिक टेररिज्म' के अजेंडे को मजबूती मिलेगी.

बता दें कि बीते 5 अगस्त को भारत ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटा दिया था, जिस पर पाकिस्तान (Pakistan) ने संयुक्त राष्ट्र समेत तमाम देशों के समक्ष मानवाधिकार का मुद्दा उठाया था. हालांकि उसे हर मोर्चे पर असफलता हाथ लग रही है.

(IANS इनपुट)