logo-image

उमरा करने मक्का गए वजीर-ए-आजम इमरान खान, साथ में रहीं बुशरा बेगम

सऊदी अरब दौरे पर पहुंचे इमरान खान धार्मिक यात्रा उमरा पर मक्का भी गए. इस यात्रा के दौरान उनके साथ उनकी पत्नी बुशरा बेगम भी थीं.

Updated on: 21 Sep 2019, 05:00 PM

highlights

  • सऊदी अरब दौरे पर पहुंचे इमरान खान धार्मिक यात्रा उमरा पर मक्का भी गए.
  • इस यात्रा के दौरान उनके साथ उनकी पत्नी बुशरा बेगम भी थीं.
  • सऊदी अरब की नसीहत दरकिनार कर कश्मीर मसला उठाने से नहीं आए बाज.

नई दिल्ली:

कश्मीर मसले पर हर तरफ से मुंह की खाने के बाद ऐसा लगता है कि अब पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान सलामती और खैरख्वाह की दुआ मांग रहे हैं. इस कड़ी में सऊदी अरब दौरे पर पहुंचे इमरान खान धार्मिक यात्रा उमरा पर मक्का भी गए. इस यात्रा के दौरान उनके साथ उनकी पत्नी बुशरा बेगम भी थीं. इमरान खान ने अपनी इस यात्रा की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट भी की हैं. बता दें कि इमरान दो-दिवसीय दौरे पर सऊदी अरब गए थे.

यह भी पढ़ेंः किसानों का आंदोलन फिलहाल समाप्त, 10 दिन बाद फिर भरेंगे हुंकार

सऊदी अरब में मिली विशिष्ट अतिथि की सुविधाएं
अपनी इस यात्रा के दौरान इमरान खान को विशेष अतिथि के तौर पर सुविधाएं दी गईं. उन्हें पवित्र काबा में जाने का भी मौका मिला, जिसके दरवाजे विशेषकर उनके लिए खोले गए थे. अपनी यात्रा के दौरान पाकिस्तान पीएम सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से भी मिले थे. उन्होंने सऊदी के ऑयल प्लांट पर हुए ड्रोन अटैक की निंदा भी की. उन्होंने किंग को सऊदी के लिए पाकिस्तान की तरफ से सहयोग जारी रखने का आश्वासन दिया.

यह भी पढ़ेंः 'औकात' में रहे पाकिस्तान, कश्मीर पर अब अजमेर शरीफ के गद्दी नशीं ने ललकारा

कश्मीर मुद्दा उठाने से नहीं आए बाज
मुलाकात के दौरान खान ने किंग सलमान को कश्मीर की वर्तमान स्थिति से भी अवगत कराया. बता दें कि सऊदी अरब ने पिछले दिनों इमरान को नसीहत दी थी कि वह भारत के खिलाफ बयानबाजी करने की जगह पिछले दरवाजे से बातचीत की कोशिश करें. बावजूद इसके इमरान ने कश्मीर राग अलापा, इस पर सऊदी ने क्या प्रतिक्रिया दी, यह फिलहाल सामने नहीं आया है. दोनों नेताओं की वार्ता के दौरान विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और अन्य सलाहकार भी मौजूद थे.