logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

कश्मीर को लेकर इमरान खान अमेरिकी सांसदों के सामने गाया अपना दुखड़ा

जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. अनुच्छेद 370 हटाने के डेढ़ महीने बाद भी पाकिस्तान सदमे से उबर नहीं पाया है.

Updated on: 23 Sep 2019, 08:52 PM

नई दिल्ली:

जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से पाकिस्तान (Pakistan) बौखलाया हुआ है. अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाने के डेढ़ महीने बाद भी पाकिस्तान सदमे से उबर नहीं पाया है. पाकिस्तान भारत के खिलाफ दर-दर भटक रहा है. हालांकि उसे हासिल कुछ नहीं हो रहा है. अमेरिका पहुंचे इमरान खान (imran khan) कांग्रेस के सांसदों के सामने घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं.

सोमवार को पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने कश्मीर मुद्दे पर अमेरिकी सांसदों से बातचीत की. डॉन की रिपोर्ट के अनुसार सांसदों में अमेरिकी सीनेट अल्पसंख्यक नेता चक शूमर और सीनेट न्यायपालिका समिति के अध्यक्ष लिंडसे ग्राहम शामिल थे.

इसे भी पढ़ें:बंगाल में एनआरसी को लेकर मची अफरातफरी के कारण 6 लोगों की मौत : ममता

इमरान खान ने सांसदों को अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के भारत के फैसले के बारे में अवगत कराया.

इमरान खान ने पाकिस्तान से रवाना होने से पहले कहा था कि वो धारा 370 का मुद्दा हर प्लेटफार्म्स पर उठाने को कहा था और उसी के तहत कदम उठा रहे हैं.

और पढ़ें:UNGA:क्लाइमेट चेंज पर बोले PM मोदी- भारत लगातार इस वैश्विक समस्या पर काम कर रहा है

इमरान खान अमेरिका यात्रा के दौरान द्विपक्षीय बैठक करेंगे. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से भी मुलाकात करेंगे. इसके साथ ही संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74 वें सत्र को भी संबोधित करेंगे.