logo-image

इमरान खान ने सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से की मुलाकात, इन मुद्दों पर की चर्चा

सऊदी अरब के एक दिवसीय दौरे पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने रियाद में सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से मुलाकात की.

Updated on: 15 Dec 2019, 04:06 PM

नई दिल्‍ली:

सऊदी अरब के एक दिवसीय दौरे पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने रियाद में सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों और क्षेत्र में सुरक्षा की स्थिति पर चर्चा की. द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया कि इस्लामाबाद स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान के अनुसार, खान के मदीना में रोजा-ए-रसूल का दौरा करने और नमाज करने के बाद शनिवार को यह बैठक हुई.

यह भी पढ़ेंःसावरकर के बयान के बाद क्या गिर जाएगी उद्धव सरकार? अजित पवार ने दिया ये इशारा

इमरान खान की यात्रा विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के दौरे के बाद हुई, जिन्होंने आईएसआई प्रमुख के साथ बुधवार को रियाद का दौरा किया और माना जा रहा है कि उन्होंने प्रधानमंत्री की यात्रा के लिए जमीन तैयार की. राजनयिक सूत्रों ने कहा कि पिछले कुछ हफ्तों में पाकिस्तानी अधिकारियों और सैन्य नेतृत्व द्वारा सऊदी अरब और ईरान का दौरा दर्शाता है कि इस्लामाबाद द्वारा शुरू किए गए पहल में 'कुछ सफलता' हो सकती है.

यह भी पढ़ेंःनागरिकता कानून पर बोले PM मोदी- आग लगाने वाले कौन हैं, कपड़ों से पता चलता है

इमरान खान की मई के बाद से यह सऊदी अरब की चौथी यात्रा है. उन्होंने सितंबर में रियाद में सऊदी क्राउन प्रिंस और न्यूयॉर्क में ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी के साथ मुलाकात के बाद अक्टूबर में ईरान की यात्रा भी की थी. पाकिस्तान सितंबर से ईरान और सऊदी अरब के बीच संबंधों को सुधारने की कोशिश कर रहा है, जब सऊदी तेल संयंत्रों को मिसाइल से निशाना बनाया गया था.