इमरान से मुलाकात के दौरान बोले ट्रंप- PM मोदी ने कश्मीर मुद्दे पर मांगी मदद, भारत ने किया खारिज

News State Bureau  |   Updated On : July 23, 2019 08:40:41 AM
Imran Khan meets Donald Trump raises Kashmir issue offers US mediator

Imran Khan meets Donald Trump raises Kashmir issue offers US mediator (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  इमरान खान ने डोनाल्ड ट्रंप से की मुलाकात
  •  कश्मीर मुद्दे को उठाया
  •  अमेरिका ने मध्यस्थता को तैयार

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अमेरिका के दौरे पर गए हैं. उन्होंने सोमवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की. इमरान खान और डोनाल्ड ट्रंप के बीच बातचीत जारी है. इमरान खान ने कश्मीर मुद्दे को लेकर राष्ट्रपति ट्रंप से मदद मांगी. बताया जाता है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर को लेकर मध्यस्थता की पेशकश की है.

पाक के प्रधानमंत्री ने ट्रंप से मुलाकत कर बातचीत की. इश दौरान उन्होंने कश्मीर का मुद्दा ट्रंप के सामने रखा. वहीं डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कश्मीर मुद्दे पर मदद मांगी थी. ट्रंप ने कहा कि अगर मैं इस विवाद को सुलझाने में मदद कर सकता हूं तो मैं मदद करना चाहूंगा. इमरान खान ने डोनाल्ड ट्रंप को पाकिस्तान आने के लिए न्यौता दिया. ट्रंप ने न्यौता स्वीकार करते हूए पाकिस्तान जाने की बात कही. इस मुलाकात पर भारत समेत दुनिया भर की नजर होगी.

 

ट्रंप के साथ मुलाकात के बाद इमरान खान अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ से भी 23 जुलाई को मुलाकात करेंगे. इस दौरान यूएस इंस्टीट्यूट ऑफ पीस को इमरान खान संबोधित करेंगे. व्हाइट हाउस ने डोनाल्ड ट्रंप और इमरान खान की बैठक की प्रेस विज्ञप्ति जारी की है. व्हाइट हाउस ने जो प्रेस रिलीज की है उसमें कश्मीर मुद्दे को लेकर राष्ट्रपति ट्रम्प की टिप्पणी का उल्लेख नहीं है. वहीं पाकिस्तान के पीएम इमरान खान और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कश्मीर मुद्दे पर पूछे जाने पर पत्रकारों को जवाब दिया.

First Published: Jul 22, 2019 11:21:54 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो