मलीहा लोधी को हटाने पर बुरे फंसे इमरान खान, पीपीपी ने पूछ डाला ये बड़ा सवाल

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : October 01, 2019 08:04:39 AM
मलीहा लोधी को हटाने पर बुरे फंसे इमरान खान, पीपीपी ने पूछा ये सवाल

मलीहा लोधी को हटाने पर बुरे फंसे इमरान खान, पीपीपी ने पूछा ये सवाल (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली :  

संयुक्‍त राष्‍ट्र (United Nation) महासभा से वापस लौटते ही पाकिस्‍तान (Pakistan) के पीएम इमरान खान (PM Imran Khan) ने राजदूत मलीहा लोधी (Maleeha Lodhi) की छुट्टी कर दी. मलीहा लोधी (Maliha Lodhi) की जगह मुनीर अकरम (Muneer Akram) को संयुक्‍त राष्‍ट्र (UN) में तैनात किया गया है. इमरान खान (Imran Khan) मलीहा लोधी (Maliha Lodhi) के काम से नाखुश बताए जा रहे थे. फिर भी इमरान खान (Imran Khan) ने वापस आने के बाद अपने दौरे को बेहद सफल बताया और अपनी पार्टी से खुद का स्‍वागत भी कराया. अब विपक्षी पार्टी पाकिस्‍तान पीपुल्‍स पार्टी (PPP) ने पूछा है कि जब दौरा सफल रहा तो मलीहा लोधी को हटाने की जरूरत क्‍यों पड़ी?

यह भी पढ़ें : UN में फजीहत के बाद पाकिस्‍तान ने की बड़ी कार्रवाई, मलीहा लोधी को हटाया

पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (Pakistan Peoples Party) की नेता शेरी रहमान (Shery Rehman) ने ट्वीट कर पूछा है कि प्रधानमंत्री इमरान खान का दौरा इतना ही सफल रहा तो मलीहा लोधी को हटाने की जरूरत क्‍यों आन पड़ी? दूसरी ओर मलीहा लोधी ने लिखा है कि वो पद छोड़ना चाहती थीं.

बताया जा रहा है कि कश्मीर के मुद्दे पर किसी देश का साथ न मिलने के कारण पाकिस्‍तान सरकार ने मलीहा लोधी को हटा दिया है. उनकी जगह मुनीर अकरम को संयुक्‍त राष्‍ट्र में तैनाती दी गई है.

यह भी पढ़ें : इस बल्‍लेबाज ने भारतीय कप्‍तान विराट कोहली को छोड़ा पीछे, टीम को भी जिताया

मुनीर अकरम (74 साल) 2002 से लेकर 2008 तक यूएन में यही जिम्‍मेदारी संभाल चुके हैं. 2003 में मुनीर के इस पद पर रहते उनकी गर्लफ्रेंड मारीजाना मिहिक ने मैनहट्टन पुलिस के सामने मारपीट का केस दर्ज कराया था. हालांकि उन्हें विशेष अधिकार के चलते पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई थी.

First Published: Oct 01, 2019 08:01:51 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो