BREAKING NEWS
  • हिंदू धर्म छोड़कर बौद्ध धर्म अपनाएंगी मायावती, बड़ी तादाद में समर्थक भी करेंगे धर्म परिवर्तन- Read More »
  • जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने ट्रक ड्राइवर की गोली मार की हत्या, सर्च अभियान जारी- Read More »
  • पाकिस्तान ने भारत को दहलाने की रची बड़ी साजिश, लश्कर समेत 3 बड़े आतंकी संगठन को सौंपा ये काम- Read More »

पोप के बाद पीएम मोदी के लिए जुटेगी सबसे बड़ी भीड़, ह्यूस्टन है जोश में; भव्‍य होगा Howdy Modi

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 22, 2019 09:48:15 AM
ह्यूस्टन में रह रहे भारतीयों ने उत्साह से किया पीएम मोदी का स्वागत.

ह्यूस्टन में रह रहे भारतीयों ने उत्साह से किया पीएम मोदी का स्वागत. (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  71 हजार 995 सीटों की क्षमता है एनआरजी स्टेडियम की. अब तक 50 हजार से अधिक रजिस्ट्रेशन.
  •  एक कार रैली का आयोजन भी किया गया, जिसमें 200 से अधिक कारों ने हिस्सा लिया.
  •  पीएम मोदी के कार्यक्रम में अमेरिका के 48 राज्यों के लोग हिस्सा ले रहे हैं.

ह्यूस्टन:  

अमेरिका में पोप के बाद किसी विदेशी नेता के लिए जुटने वाली यह सबसे बड़ी भीड़ होगी. 71 हजार 995 सीटों वाले एनआरजी स्टेडियम में यह कार्यक्रम रविवार भारतीय समयानुसार रात 8.45 बजे से शुरू होगा और11.30 बजे तक चलेगा. इस कार्यक्रम की अहमियत इस बात से समझी जा सकती है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप खुद प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करने समारोह में मौजूद रहेंगे. यह इवेंट हाउडी मोदी के नाम से दुनिया भर में जाना जा रहा है. माना जा रहा है कि हाउडी मोदी अपनी भव्यता और पैमाने के लिए मेडिसन स्क्वॉयर में हुए 2014 में प्रधानमंत्री मोदी के भाषण से भी ज्यादा बड़ा और भव्य होगा.

यह भी पढ़ेंः अमेरिका के ह्यूस्टन पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, आज NRG स्टेडियम में गूंजेगा नमो-नमो

मेडिसन स्क्वॉयर से भव्य होगा हाउडी मोदी
हाउडी मोदी कार्यक्रम एक हजार से अधिक स्वयंसेवियों और टेक्सास स्थित 650 से ज्यादा संगठनों के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यक्रम में 50 हजार से ज्यादा भारतीयों को संबोधित करेंगे. माना जा रहा है कि ट्रंप इस दौरान कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं. ह्यूस्टन के एनआरजी स्‍टेडियम में होने वाले इस कार्यक्रम के मद्देनजर हर तरफ पोस्‍टर लगे हुए हैं. इससे पहले साल 2014 में मेडिसन स्वाक्यर में मोदी का स्पीच फंक्शन हुआ था. मोदी का यह फंक्शन सुपरहिट था. अब बताया जा रहा है कि मोदी का हाउडी मोदी कार्यक्रम स्क्वायर से भी ज्यादा भव्य होगा.

यह भी पढ़ेंः डोनाल्ड ट्रंप ने चीन पर लगाया आरोप, अमेरिका की बौद्धिक संपदा चोरी कर बना दुनिया के लिए खतरा

तीन भाषाओं में होगा प्रसारण
एनआरजी के सभी दरवाजें सुबह छह बजे खोल दिए जाएंगे और सुबह नौ बजे तक 50,000 लोगों को अपने स्थान पर बैठना होगा. इसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम शुरू किया जाएगा जो सुबह साढ़े 10 बजे तक चलेगा. इसका प्रसारण हिंदी, अंग्रेजी, स्पेनिश भाषा में किया जाएगा. इसके बाद दोनों नेता सभा को संबोधित करेंगे. समारोह साढ़े 12 बजे तक चलेगा. बतौर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पहले कार्यकाल में 2014 में पहली बार मेडिसन स्क्वायर में प्रवासी भारतीयों को संबोधित किया था. तब पीएम मोदी को सुनने 20 हजार से ज्यादा लोग पहुंचे थे.

यह भी पढ़ेंः पीएम मोदी की कूटनीति फिर पाकिस्तान को दे रही मात, जेनेवा से न्यूयॉर्क तक 'बेशर्म' इमरान सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

48 राज्यों से आए हैं लोग
पीएम मोदी के कार्यक्रम में अमेरिका के 48 राज्यों के लोग हिस्सा ले रहे हैं. किसी लोकतांत्रिक रूप से चुने गए प्रधानमंत्री के लिए आयोजित सबसे बड़ा समारोह है. इससे पहले इस तरह का कोई भी समारोह नहीं हुआ है. अमेरिका में भारतीय राजदूत हर्ष वी श्रृंगला ने अपनी टीम के साथ शुक्रवार सुबह एनआरजी स्टेडियम में जारी तैयारियों का मुआयना किया था. इस समारोह को यादगार बनाने के लिए 15,000 से अधिक स्वयंसेवक दिन-रात काम कर रहे हैं. एनआरजी स्टेडियम में शुक्रवार को एक कार रैली का आयोजन भी किया गया था, जिसमें 200 से अधिक कारों ने हिस्सा लिया, जिन पर भारत-अमेरिका के झंडे लहरा रहे थे.

First Published: Sep 22, 2019 07:07:44 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो