बम धमाके में बाल-बाल बचा मुंबई हमले का मास्‍टरमाइंड हाफिज सईद का बेटा, पाकिस्‍तान ने रॉ पर लगाया आरोप

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : December 10, 2019 11:05:17 AM
बम धमाके में बाल-बाल बचा मुंबई हमले का मास्‍टरमाइंड हाफिज सईद

बम धमाके में बाल-बाल बचा मुंबई हमले का मास्‍टरमाइंड हाफिज सईद (Photo Credit : ANI Twitter )

नई दिल्‍ली :  

मुंबई हमलों (Mumbai Attacks) का मास्‍टरमाइंड हाफिज सईद (Hafiz Saeed) का बेटा तल्‍हा सईद (Talha Saeed) लाहौर में एक बम धमाके (Lahore Bomb Blast) में बाल-बाल बच गया. पाकिस्‍तानी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, धमाका हाफिज सईद को निशाना बनाकर किया गया था. धमाका तब हुआ, जब हाफिज सईद लाहौर में एक रैली कर रहा था. इस धमाके के लिए पाकिस्‍तान (Pakistan) ने भारत की खुफिया एजेंसी रॉ (RAW) पर आरोप लगाया है, लेकिन भारत (India) ने इसे सिरे से खारिज कर दिया है.

यह भी पढ़ें : नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 : अमेरिकी आयोग ने गृह मंत्री अमित शाह पर प्रतिबंध लगाने की मांग की

'फर्स्‍ट पोस्‍ट' की खबर के अनुसार, घटना शनिवार की है. लाहौर के मोहम्मद अली रोड स्थित जामा मस्जिद अली-ओ-मुर्तजा में तल्हा सईद एक बैठक कर रहा था, इसी बीच वहां धमाका हुआ. आनन-फानन तल्हा सईद को वहां से सुरक्षित निकाल लिया गया. धमाके में एक लश्कर समर्थक की जान चली गई, जबकि 6 लोगों के जख्मी होने की खबर है.

पहले पाकिस्तानी मीडिया की ओर से इसे गैस सिलेंडर फटने से हुआ हादसा बताया गया था, लेकिन बाद में जानकारी दी गई कि यह बम धमाका ही है. हाफिज सईद के संगठन में उसके बाद तल्‍हा सईद की ही चलती है. बताया जाता है कि भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियों की प्लानिंग तल्हा सईद ही करता है.

यह भी पढ़ें : नागरिकता संशोधन विधेयक पर उबला असम, AASU-NESO ने बुलाया 12 घंटे का बंद

हाफिज सईद भारत का सबसे बड़ा वांछित आतंकी है. मुंबई हमलों के जिम्‍मेदार हाफिज के खिलाफ भारत ने पाकिस्‍तान को न जाने कितनी बार डोजियर देकर उस पर अंतरराष्‍ट्रीय कानूनों के तहत कार्रवाई करने की मांग की थी, लेकिन पाकिस्‍तान हाफिज को बचाने की हरसंभव कोशिश कर रहा है. अमेरिका ने भी हाफिज को दुनिया में 'आंतकवाद के लिए जिम्मेदार' लोगों की सूची में डाल रखा है और उस पर एक करोड़ डॉलर का इनाम भी रखा है. हाफिज सईद के खिलाफ भारत ने इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया हुआ है.

First Published: Dec 10, 2019 10:46:48 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो