logo-image

जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल के कांपने का वीडियो हुआ वायरल, स्वास्थ्य पर लगा प्रश्नचिन्ह

एक सप्ताह में मर्केल के कांपने की दूसरी घटना होने के बाद उनके स्वास्थ्य को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं.

Updated on: 28 Jun 2019, 04:46 PM

highlights

  • वीडियो में साफ दिख रहा है कि वह करीब दो मिनट तक लगातार कांपती रहीं.
  • मर्केल की प्रवक्ता स्टेफेन सीबेरट ने ट्वीट किया, एंजेला स्वस्थ्य हैं.
  • पिछले मंगलवार को भी एंजेला मर्केल को कांपते देखा गया था.

बर्लिन.:

जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल का जी-20 सम्मेलन में रवाना होने से पहले का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह कांपती हुई दिखाई दे रहीं हैं. एक सप्ताह में मर्केल के कांपने की दूसरी घटना होने के बाद उनके स्वास्थ्य को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं. एक कार्यक्रम के दौरान जर्मनी के राष्ट्रपति फ्रैंक-वाल्टर स्टीनमीयर के बगल में खड़ी एंजेला मर्केल कांपने लगीं. मर्केल ने खुद को कांपने से रोकने के लिए अपनी बाहों को मोड़ रखा था तभी उन्हें मंच पर एक गिलास पानी पेश किया, जिसके लिए उन्होंने मना कर दिया.

यह भी पढ़ेंः जापान, अमेरिका और इंडिया की त्रिशक्‍ति को पीएम नरेंद्र मोदी ने JAI करार दिया

दो मिनट तक कांपती रहीं मर्केल
वीडियो में साफ दिख रहा है कि वह करीब दो मिनट तक लगातार कांपती रहीं. राष्ट्रपति एक नए न्याय मंत्री को औपचारिक रूप से नियुक्त करने के लिए एक समारोह को संबोधित कर रहे थे. वीडियो वायरल होने के बाद मर्केल की प्रवक्ता स्टेफेन सीबेरट ने ट्वीट किया, एंजेला स्वस्थ्य हैं. वह जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए रवाना हो चुकी हैं. वहां कई नेताओं से द्विपक्षीय वार्ता करेंगी.

यह भी पढ़ेंः G20 में जा रहे इस देश के राष्ट्रपति के काफिले से मिला 39 किलो कोकीन, अधिकारी गिरफ्तार

पिछले सप्ताह भी सामने आया था ऐसा ही घटनाक्रम
बता दें कि पिछले मंगलवार को यूक्रेन के नए राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलंस्की के स्वागत समारोह में राष्ट्रगान के दौरान में एंजेला मर्केल को कांपते देखा गया था. बाद में उन्होंने सफाई दी कि ज्यादा गर्मी की वजह से ऐसा हुआ था. हालांकि अब इन दो एक जैसी घटनाओं के बाद एंजेला मर्केल के स्वास्थ्य को लेकर गंभीर प्रश्न उठने शुरू हो गए हैं.