logo-image

कोरोना वायरस संकट से दुखी होकर जर्मन स्टेट के वित्त मंत्री ने कर ली खुदकुशी

कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से पूरी दुनिया तबाह हो रही है. लेकिन सबसे ज्यादा बर्बादी की कगार पर यूरोप पहुंच गया है. जर्मनी के एक मंत्री ने कोरोना वायरस की वजह से ही खुदकुशी कर ली.

Updated on: 29 Mar 2020, 10:09 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से पूरी दुनिया तबाह हो रही है. लेकिन सबसे ज्यादा बर्बादी की कगार पर यूरोप पहुंच गया है. जर्मनी के एक मंत्री ने कोरोना वायरस की वजह से ही खुदकुशी कर ली. जर्मनी के राज्य वित्त मंत्री थामस शेफर ने गिरती अर्थव्यवस्था से परेशान होकर अपनी जिंदगी को खत्म कर लिया.

रविवार को जर्मनी के हेस्से राज्य के पीएम वोल्कर बाउफर ने बताया कि कोरोना की वजह से अर्थव्यवस्था तेजी से गिर रही है. गिरती अर्थव्यवस्था से परेशान वित्त मंत्री थामस शेफर ने खुदकुशी कर ली है. उन्होंने बताया कि थामस शेफर का शव रेलवे ट्रैक पर मृत पाया गया.

वेसबादेन अभियोजन कार्यालय ने बताया कि 54 साल के थामस शेफर का शव रेलवे ट्रैक पर मिला. उनका मानना है कि उन्होंने खुदकुशी की है.

और पढ़ें:कोरोना वायरस महासंकट के बीच चीन और ताइवान ने तैनात किए टैंक, जापान ने उतारीं मिसाइलें

थामस शेफर जर्मनी का वित्तीय केंद्र फ्रैंकफर्ट के राज्य वित्त मंत्री थे. उनका शव फ्रैंकफर्ट और मेंज के बीच होचाइम शहर में एक हाई-स्पीड ट्रेन लाइन पर पाया गया.

पीएम वोल्कर बाउफर ने कहा विश्वास नहीं हो रहा कि वो हमारे बीच नहीं

हेस्से राज्य के पीएम वोल्कर बाउफर ने कहा कि हम सदमे में हैं. हमें विश्वास नहीं हो रहा है. थामस शेफर हमारे बीच नहीं है. हम इन सब चीजों से बेहद दुखी हैं. उन्होंने बताया कि शेफर पिछले 10 सालों से हेस्से राज्य के आर्थिक प्रमुख थे. उन्होंने इस कोरोना महामारी के कारण पड़ने वाले आर्थिक प्रभाव से निपटने की खातिर कंपनियों और श्रमिकों की मदद करने को 'दिन और रात' लगे हुए थे.

'यह बेहद ही कठिन वक्त है, वो सम्मानित शख्स थे'

वहीं जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल के एक सहयोगी ने कहा कि वह बेहद लोकप्रिय और सम्मानित शख्स हैं. हमें यह मान लेना होगा कि वे बहुत निराश हो गए थे. यह बेहद कठिन वक्त है.

इसे भी पढ़ें:Coronavirus का सच चीन के सैन्य अधिकारी ने खोला, लैब में तैयार हुआ था वायरस, पूरी कहानी जान दहल जाएंगे

बता दें कि हेस्से जर्मनी की आर्थिक राजधानी फ्रैंकफर्ट में पड़ता है, जहां डायचे बैंक और कॉमर्जबैंक जैसे प्रमुख आर्थिक कंपनियों के मुख्यालय हैं. यूरोपीय सेंट्रल बैंक भी फ्रैंकफर्ट में स्थित है.

कोरोना वायरस से अब तक 455 मौतें

कोरोना वायरस जर्मनी में भी कोहराम मचा रखा है. खबर लिखें जाने तक जर्मनी में 58,247 कोरोना पॉजिटिव है. जबिक 455 लोगों की जान कोरोना वायरस से जा चुकी है. 8 हजार से ज्यादा लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं.