logo-image

पोर्न स्‍टार को अब्‍दुल बासित ने बताया पैलेट गन का शिकार कश्‍मीरी युवक, जानें फिर क्‍या हुआ

खास बात यह रही कि बासित का यह झूठ पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने ही पकड़ा. मलीहा लोधी ने भी संयुक्‍त राष्‍ट्र के महासम्‍मेलन में गलत फोटो दिखाए थे.

Updated on: 03 Sep 2019, 11:55 AM

highlights

  • जम्‍मू-कश्‍मीर को लेकर ट्वीट के बाद शर्मिंदा हो गए बासित
  • झूठ पकड़े जाने के बाद बासित ने डिलीट कर दिया ट्वीट
  • मलीहा लोधी ने संयुक्‍त राष्‍ट्र में दिखाए थे गलत फोटो

नई दिल्ली:

जम्‍मू-कश्‍मीर में भारत सरकार द्वारा किए गए बदलाव के बाद पाकिस्‍तान अपनी सुध-बुध खो बैठा है. वहां प्रधानमंत्री से लेकर मंत्री और राजनयिक, खिलाड़ी तक भारत के खिलाफ अपनी भड़ास निकाल रहे हैं और उलजुलूल हरकत कर पाकिस्‍तान को शर्मिंदा कर रहे हैं. ताजा मामला भारत में उच्‍चायुक्‍त रह चुके अब्‍दुल बासित से जुड़ा है. दरअसल, अब्‍दुल बासित ने जम्‍मू-कश्मीर को लेकर ऐसा ट्वीट कर दिया कि खुद ही शर्मिंदा हो गए. अब्दुल बासित ने सोमवार को एक पोर्न स्‍टार (adult film star) की तस्वीर रीट्वीट कर उसे कश्मीरी व्यक्ति बता दिया, जो गोली लगने के कारण अपनी आंख खो बैठा. अब्‍दुल बासित का झूठ पकड़ा गया और वे टि्वटर पर ट्रोल हो गए. झूठ पकड़े जाने पर बासित ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया.

खास बात यह रही कि बासित का यह झूठ पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने ही पकड़ा. इनायत ने इसे लेकर एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने बासित के ट्वीट का स्क्रीनशॉट पोस्ट करते हुए कहा, ' भारत में पाकिस्तान के पूर्व उच्चायुक्त अब्दुल बासित जॉनी सीन्स के फोटो को शेयर करके उसे कश्मीरी व्यक्ति बता रहे हैं, जो गोली लगने के कारण अपना आंख खो बैठा. इसके खिलाफ आवाज उठाए.

मलीहा लोधी ने भी दिखाई थी गलत तस्वीर
इससे पहले 2017 में संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तान की स्थायी प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने कश्मीर को लेकर गलत तस्वीर दिखाई थी. इसे लेकर यूएनजीए में उन्हें कड़ी डांट खानी पड़ी थी. लोधी ने गाजा की एक घायल फिलिस्तीनी लड़की की तस्वीर दिखाकर कहा था कि यह कश्मीर की एक पीड़ित लड़की है. वह फोटो दो साल पहले न्यूयॉर्क टाइम्स में छप चुकी थी.