अमेरिकाः कैलिफोर्निया में किशोरी के एप्पल आईफोन 6 में लगी आग

IANS  |   Updated On : July 15, 2019 04:00:00 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

कैलिफोर्निया की एक 11 वर्षीय लड़की के एप्पल आईफोन 6 में आग लगने से उसकी चादर में छेद हो गया, जिसके बाद उसने उपकरण को फेंक दिया. 9 टू 5 मैक ने शनिवार को किशोरी के हवाले से कहा, "मैं अपने फोन को पकड़कर बैठी हुई थी, तभी मैंने आईफोन से हर जगह से चिंगारियों को निकलते देखा." उसने कहा, "मैं ठीक यहां बिस्तर पर बैठी थी, जब फोन से मेरी चादर में आग लग गई और इसमें छेद हो गए."

यह भी पढ़ेंः मुस्लिमों के उत्पीड़न पर चीन के साथ आए कंगाल पाकिस्तान समेत ये देश

किशोरी की मां मारिया अडाटा ने एप्पल स्पोर्ट को फोन डायल किया, जिसके बाद उन्हें आईफोन की तस्वीरें भेजने और खुदरा विक्रेता को फोन करने का वहां से निर्देश दिया गया. टॉन्टरे 23 डॉट कॉम ने मां के हवाले से कहा, "यह मेरी बच्ची के साथ हो सकता था, हो सकता था कि मेरी बच्ची को आग लग जाती और वह घायल हो जाती. मुझे खुशी है कि वह ठीक है."

यह भी पढ़ेंः बागपत : News State की खबर का असर, मौलवी से जबरन 'जय श्री राम' बुलवाने के मामले की होगी जांच 

आईफोन बनाने वालों के अनुसार, बहुत सी चीजें ऐसी हैं, जिनके चलते एक आईफोन में आग लग सकती है, जैसे अनाधिकृत चार्जिग केबल और चार्जरों का उपयोग. हालांकि ऐसा नहीं है, जब पहली बार आईफोन में आग लगी है. दो साल पहले, ट्विटर पर एक वीडियो वायरल हो गया था, जिसमें दावा किया गया कि आईफोन 7 प्लस में आग लगी है. दिसंबर में एक ओहियो आदमी ने कहा था कि उसके आईफोन एक्स एस मैक्स में आग लगी और वह उसकी जेब में ही फट गया.

First Published: Jul 15, 2019 04:00:00 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो