BREAKING NEWS
  • पाकिस्‍तान को चौतरफा घेरने के मिशन पर मोदी- Read More »
  • रिलायंस जियो (Reliance Jio) के इस प्लान से यूजर्स को मिलेगा हाईस्पीड इंटरनेट, GigaFiber लैंडलाइन सेवा शुरू- Read More »
  • पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ाने पर मायावती ने योगी सरकार को घेरा, बोलीं- जनहित पर ध्यान केंद्रित करें तो बेहतर- Read More »

अमेरिकाः कैलिफोर्निया में किशोरी के एप्पल आईफोन 6 में लगी आग

IANS  |   Updated On : July 15, 2019 04:00 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:  

कैलिफोर्निया की एक 11 वर्षीय लड़की के एप्पल आईफोन 6 में आग लगने से उसकी चादर में छेद हो गया, जिसके बाद उसने उपकरण को फेंक दिया. 9 टू 5 मैक ने शनिवार को किशोरी के हवाले से कहा, "मैं अपने फोन को पकड़कर बैठी हुई थी, तभी मैंने आईफोन से हर जगह से चिंगारियों को निकलते देखा." उसने कहा, "मैं ठीक यहां बिस्तर पर बैठी थी, जब फोन से मेरी चादर में आग लग गई और इसमें छेद हो गए."

यह भी पढ़ेंः मुस्लिमों के उत्पीड़न पर चीन के साथ आए कंगाल पाकिस्तान समेत ये देश

किशोरी की मां मारिया अडाटा ने एप्पल स्पोर्ट को फोन डायल किया, जिसके बाद उन्हें आईफोन की तस्वीरें भेजने और खुदरा विक्रेता को फोन करने का वहां से निर्देश दिया गया. टॉन्टरे 23 डॉट कॉम ने मां के हवाले से कहा, "यह मेरी बच्ची के साथ हो सकता था, हो सकता था कि मेरी बच्ची को आग लग जाती और वह घायल हो जाती. मुझे खुशी है कि वह ठीक है."

यह भी पढ़ेंः बागपत : News State की खबर का असर, मौलवी से जबरन 'जय श्री राम' बुलवाने के मामले की होगी जांच 

आईफोन बनाने वालों के अनुसार, बहुत सी चीजें ऐसी हैं, जिनके चलते एक आईफोन में आग लग सकती है, जैसे अनाधिकृत चार्जिग केबल और चार्जरों का उपयोग. हालांकि ऐसा नहीं है, जब पहली बार आईफोन में आग लगी है. दो साल पहले, ट्विटर पर एक वीडियो वायरल हो गया था, जिसमें दावा किया गया कि आईफोन 7 प्लस में आग लगी है. दिसंबर में एक ओहियो आदमी ने कहा था कि उसके आईफोन एक्स एस मैक्स में आग लगी और वह उसकी जेब में ही फट गया.

First Published: Monday, July 15, 2019 04:00:00 AM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: California, Fire In Apple Iphone 6, Fire In Mobile, Fire In Phone, America, Girl Injured,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो