BREAKING NEWS
  • भारत बांग्‍लादेश सीरीज का आखिरी टेस्‍ट देखने आएंगी दुनिया की ये मशहूर हस्‍तियां, सौरव गांगुली ने कही बड़ी बातें- Read More »
  • आजादी मार्च के बाद राष्ट्रव्यापी हड़ताल के आह्वान से बढ़ी इमरान खान की मुसीबत, कैसे निपटेंगे इससे- Read More »

थाईलैंड में फाइटर जेट दुर्घटनाग्रस्त, पायलट की मौत

IANS  |   Updated On : July 12, 2019 01:30:00 AM
fighter jet crashed (phot:IANS)

fighter jet crashed (phot:IANS) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

थाईलैंड के चियांग माई प्रांत में एक फाइटर जेट दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें एक पायलट की मौत हो गई और दूसरा घायल हो गया. थाई वायु सेना ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी.समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने वायु सेना के प्रवक्ता के हवाले से कहा कि एक प्रशिक्षण सत्र के दौरान एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिस पर दो पायलट सवार थे.

प्रवक्ता के अनुसार, एयरो-एल 39 अल्बाट्रोस प्रशिक्षण जेट चियांग माई के 411 एयर स्क्वाड्रन बेस में स्थित था। दुर्घटना के दौरान विमान का इंजन खराब हो गया.

2017 के बाद यह दूसरा जेट फाइटर क्रैश है. इससे पहले एक ग्रिपेन जेट सैकड़ों पर्यवेक्षकों के सामने एक बाल दिवस एयरशो के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें एक पायलट की मौत हो गई थी.

पूर्वी रूस के निझनिंगास्र्क हवाईअड्डे में 27 जून को यात्री विमान एएन-24 इमर्जेसी लैंडिंग के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस हादसे में दो यात्रियों की मौत हो गई और दर्जनों घायल हो गए थे. बर्यातिया क्षेत्र के प्रेस सचिव अलेक्सी फिशेव ने स्थानीय मीडिया से कहा कि दो पायलटों की मौत हो गई, जबकि 42 वयस्क और एक बच्चे को बचा लिया गया.

First Published: Jul 12, 2019 01:30:00 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो