Corona Virus से हुई प्रसिद्ध भारतीय मूल के शेफ फ्लायड काडरेज की मौत

News State Bureau  |   Updated On : March 25, 2020 11:17:32 PM
Chef Floyd Cardoz

शेफ फ्लॉयड काडरेज (Photo Credit : फाइल )

नई दिल्ली:  

कोरोनावायरस (Corona Virus) ने दुनिया भर में कोहराम मचा रखा है चीन और अमेरिका जैसे देश भी इसका कुछ भी नही बिगाड़ पाए और अपने देश के सैकड़ों नागरिकों को मौत के मुंह में जाता हुए चुपचाप देखते रह गए अभी तक पूरी दुनिया में कोरोनावायरस (Corona Virus) के संक्रमण का इलाज नहीं है. अमेरिका में एक भारतवंशी शेफ फ्लॉयड काडरेज भी बुधवार को कोरोना वायरस के संक्रमण का शिकार बन गए. अंतर्राष्ट्रीय शेफ कोरोना की चपेट में आने के बाद बुधवार को इस जंग में शिकस्त खा गए और हमेशा के लिए दुनिया छोडकर चले गए.

भारत में जन्मे अंतर्राष्ट्रीय शेफ फ्लॉयड काडरेज का कोरोनावायरस (Corona Virus) की वजह से अमेरिका में निधन हो गया. एवीएस टीवी ने यह जानकारी दी. न्यू-जर्सी के टीवी नेटवर्क के अनुसार, उनके परिवार ने पुष्टि करते हुए बताया कि काडरेज की बुधवार को न्यूयार्क के अस्पताल में मौत हो गई. काडरेज हंगर इंक के सह-मालिक थे, जिसके अंतर्गत मुंबई में तीन रेस्तरां- बांबे कैंटीन, ओ प्रेडो और बांबे स्वीट शॉप का संचालन होता था.एवीएस टीवी ने कहा कि हंगर इंक ने बयान जारी कर कहा था कि काडरेज न्यूयार्क में कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे और उनसे संपर्क करने वाले सभी लोगों को एहतियात बरतने के लिए कहा गया था.

यह भी पढ़ें-लॉकडाउन के बावजूद भी देश में थम नहीं रहे कोरोनावायरस के मामले, 606 पहुंचा आंकड़ा

अमेरिका में भी कोरोना वायरस के संक्रमण का कहर जारी है. यहां पर लगभग 50 हजार से भी ज्यादा लोग इस वायरस के शिकार बने हैं और इलाज के लिए अभी भी संघर्ष कर रहे हैं. इसके अलावा अमेरिका में लगभग 600 से भी ज्यादा मौते कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते हो चुकी हैं. चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस ने अब पूरी दुनिया को अपनी जद में ले लिया है.

यह भी पढ़ें-दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक का एक डॉक्टर कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया

आपको बता दें कि प्रत्येक दिन कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से दुनिया भर में मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक दुनिया भर में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या 17 हजार से भी ज्यादा हो चुकी है. मौजूदा समय में कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर इटली में दिखाई दे रहा है. यूरोप में अपना कहर ढाने के बाद अब ये वायरस एशियाई देशों की ओर बढ़ रहा है. 

First Published: Mar 25, 2020 10:12:12 PM

RELATED TAG:

न्यूज़ फीचर

वीडियो