logo-image

दुबई में बस हादसे में मरने वाले 17 लोगों में आठ भारतीय शामिल, पढ़ें पूरी खबर

भारतीय वाणिज्य दूतावास ने शुक्रवार को कहा कि दुबई में बस हादसे में मरने वाले 17 लोगों में कम से कम आठ भारतीय शामिल हैं.

Updated on: 07 Jun 2019, 07:07 PM

नई दिल्ली:

भारतीय वाणिज्य दूतावास ने शुक्रवार को कहा कि दुबई में बस हादसे में मरने वाले 17 लोगों में कम से कम आठ भारतीय शामिल हैं. हादसा बृहस्पतिवार को तब हुआ जब ओमानी नंबर प्लेट वाली बस का चालक अल रशिदिया मेट्रो स्टेशन की तरफ जाने वाली सड़क पर वाहन को ले गया जो बसों के लिए निषिद्ध है. हादसे में नौ लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं.

यह भी पढ़ें ः सीओए प्रमुख विनोद राय का बयान ICC से मंजूरी ले रहे हैं, धोनी नहीं हटाएंगे प्रतीक चिन्ह

दुबई स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास ने ट्वीट किया, हमें यह सूचना देते हुए अत्यंत दुख हो रहा है कि स्थानीय अधिकारियों और रिश्तेदारों के अनुसार दुबई बस हादसे में आठ भारतीयों की मौत की पुष्टि हुई है. गल्फ न्यूज के अनुसार, इस पर्यटक बस में 31 लोग सवार थे. यह एक बैरियर से टकरा गई. इससे इसका बायां हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया जिससे बायीं तरफ बैठे यात्रियों की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें ः मालेगांव बम धमाका: NIA कोर्ट में सुनवाई के बाद बोलीं प्रज्ञा, ...इससे तो अच्छा है मुझे फांसी पर चढ़ा दें

भारतीय वाणिज्य दूतावास ने हादसे में मरने वालों के परिजनों के प्रति संवेदना वयक्त की है. इसने ट्वीट किया, वाणिज्य दूत ने अन्य अधिकारियों और समुदाय सदस्यों के साथ देर रात संबंधित रिश्तेदारों से मुलाकात की और अस्पताल तथा पुलिस अधिकारियों से भी बात की तथा हरसंभव मदद का आश्वासन दिया. वाणिज्य दूतावास ने कहा कि मरने वाले भारतीयों में राजगोपालन, फिरोज खान पठान, रेशमा फिरोज खान पठान, दीपक कुमार, जमालुद्दीन अरक्कावेतिल, किरण जॉनी, वासुदेव और तिलकराम जवाहर ठाकुर शामिल हैं.