logo-image

VIDEO: तस्करों ने जान पर खेलकर समुद्र में डूबते पुलिसकर्मियों बचाया, जानिए पुलिस ने कैसे दिया धन्यवाद

जब कोस्टगार्ड्स की बोट तस्करों की बोट से टकरा गई और वो डूबने लगे तब हेलिकाप्टर से निगरानी कर रही कोस्टगार्ड्स की एक और टीम ने ये नजारा देखा और भाग रहे तस्करों को वापस लौटकर समुद्र में डूब रहे गार्ड्स की मदद करने को कहा.

Updated on: 06 Oct 2019, 06:55 PM

नई दिल्ली:

शुक्रवार को स्पेन के समुद्र में एक फिल्मी ड्रामा देखने को मिला जिसमें कुछ तस्कर स्पेनिश पुलिस से बचकर भाग रहे थे. स्पेनिश गार्ड्स ने तस्करों को पकड़ने के लिए अपनी बोट की स्पीड लगातार बढ़ाए जा रहे थे. इस बोट पर तीन स्पेनिश गार्ड तस्करों की बोट का पीछा कर रहे थे और तस्कर अपनी स्पीड से बोट भगाए जा रहे थे कि अचानक स्पेनिश गार्ड की बोट तस्करों की बोट से टकरा गई और वो तीनों स्पेनिश गार्ड समुद्र में गिर गए और डूबने लगे इस हादसे के बाद तस्कर अपनी स्पीड बढ़ाकर वहां से भाग गए. तस्करों को लगा कि अब वो पुलिस के चंगुल से बाहर निकल गए हैं, लेकिन आगे कुछ ऐसा हुआ कि तस्करों को वापस उसी जगह आकर स्पेनिश गार्ड्स की मदद करनी पड़ी और उन्हें बाहर निकालना पड़ा और फिर उसके बाद जो हुआ वो सुनकर आपके पैरो तलों से जमीन खिसक जाएगी.

सौजन्य- स्पूतनिक न्यूज पोर्टल

कोस्टगार्ड्स की टीम हेलिकाप्टर से कर रही थी निगरानी
जब कोस्टगार्ड्स की बोट तस्करों की बोट से टकरा गई और वो डूबने लगे तब हेलिकाप्टर से निगरानी कर रही कोस्टगार्ड्स की एक और टीम ने ये नजारा देखा और भाग रहे तस्करों को वापस लौटकर समुद्र में डूब रहे गार्ड्स की मदद करने को कहा. भाग रहे तस्करों को अब कोई रास्ता नहीं बचा था इसलिए वो एकबार फिर उसी जगह पर वापस आए और तीनो स्पेनिश गार्ड्स को एक-एक करके अपनी बोट पर चढ़ाया तब जाकर कहीं इन गार्ड्स की जान बची. जान बचने के बाद कोस्ट गार्ड्स ने इन तस्करों को जान बचाने के लिए धन्यवाद दिया और फिर उन तस्करों को गिरफ्तार कर लिया. इस पूरी घटना का वीडियो हेलिकाप्टर से रिकार्ड कर लिया गया था.

यह भी पढ़ें-Bombay Aarey Forest Case: गिरफ्तार 29 लोगों को मिली जमानत, जानें पूरा मामला

स्पेनिश गार्ड को मुखबिरों से मिली थी सूचना
दरअसल स्पेनिश अधिकारियों को अपने मुखबिरों से पहले से ही यह जानकारी हो गई थी कि कुछ तस्कर समुद्र में गैरकानूनी सामान लेकर तस्करी के लिए जा रहे हैं. जिसके बाद उन्होंने अपना ऑपरेशन शुरू किया. इस ऑपरेशन में तीन कोस्टगार्ड्स एक बोट पर सवार होकर तस्करों के पीछे निकल पड़े. इस दौरान तस्करों को ये पता चल गया कि स्पेनिश पुलिस उनके पीछे है जिसके बाद उन्होंने अपनी बोट की स्पीड बढ़ाई और भाग निकलने की सोची. अभी तस्कर कुछ ही दूर निकले होंगे कि उनका पीछा कर रही स्पेनिश पुलिस की बोट उनकी बोट से जा टकराई और ये हादसा हो गया.

यह भी पढ़ें-एक बार फिर भूकंप के झटकों से थर्राया PoK, एक की मौत, 2 घायल


कोस्टगार्ड्स की एक टीम हेलिकाप्टर से भी नजर रखे हुए थी
समुद्र में चोर सिपाही का खेल जारी था चोर तेजी से आगे भाग रहे थे तो पुलिस भी उतनी ही तेजी से उन तस्करों का पीछा कर रही थी. समुद्र के बीचोबीच जब कोस्टगार्ड्स की बोट तस्करों की बोट के पास जा पहुंची थी तभी कोस्टगार्ड्स की बोट का संतुलन बिगड़ गया और उनकी बोट तस्करों की बोट से टकराकर पलट गई. जिसके बाद स्पेनिश सिविल गार्ड के तीन स्पेनिश अधिकारी समुद्र में गिर गए. इसके बाद समुद्र में हेलिकाप्टर से निगरानी वाले दल को ये नजारा देखने को मिला, उसके हवा में पुलिस टीम ने तस्करों को ऊपर से निर्देश दिया कि वो समुद्र में गिर गए पुलिस अधिकारियों की मदद करें.

यह भी पढ़ें- PMC Bank Case: बैंक के निलंबित प्रबंध निदेशक, जॉय थॉमस हिरासत में लिये गए 

जान बचाने के बाद स्पेनिश पुलिस ने ऐसे दिया धन्यवाद
हेलिकाप्टर से निगरानी कर रही पुलिस टीम से मिले निर्देश के बाद तस्करों ने जब अपनी जान पर खेलकर समुद्र में डूब रहे पुलिस कर्मियों को बचाया तब पुलिस कर्मियों ने उनकी बोट पर चढ़कर अपनी जान बचाने का धन्यवाद दिया और उन तस्करों को गिरफ्तार कर लिया. स्पेनिश गार्ड्स ने तस्करों के बोट की तलाशी ली और उसमें से बड़े पैमाने पर नशीला पदार्थ बरामद किया. पुलिस की पूछताछ में इन तस्करों ने बताया कि वो इन नशीले पदार्थों को कई जगह पर सप्लाई करने वाले थे. नशीले ड्रग के मिलने के बाद कोस्टगार्ड्स ने तस्करों को गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें-बाढ़ग्रस्‍त बिहार पर गृहमंत्री अमित शाह का बड़ा फैसला, केंद्र देगा 400 करोड़ की मदद