logo-image

गोलीबारी की घटना के बाद टेक्सास के अल पासो का दौरा करेंगे डोनाल्ड ट्रंप

अल पासो में शनिवार को एक श्वेत हमलावर ने सेमी-ऑटोमेटिक डब्ल्यूएएसआर-10 रायफल से अंधाधुंध गोलीबारी कर दी थी, जिसमें 22 लोगों की मौत हो गई थी और 24 लोग घायल हो गए थे

Updated on: 06 Aug 2019, 02:12 PM

नई दिल्ली:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बुधवार को टेक्सास प्रांत के सीमावर्ती कस्बे अल पासो का दौरा करेंगे, जहां गोलीबारी की घटना में 22 लोगों की मौत हो गई थी। शहर के मेयर ने यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, मेयर डी मार्गो ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह दौरा राजनीतिक नहीं है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा इसी साल अल पासो की आलोचना करने से उनके बीच मतभेद होने के बावजूद ट्रंप का स्वागत करना उनका औपचारिक कर्तव्य है.

अल पासो में शनिवार को एक श्वेत हमलावर ने सेमी-ऑटोमेटिक डब्ल्यूएएसआर-10 रायफल से अंधाधुंध गोलीबारी कर दी थी, जिसमें 22 लोगों की मौत हो गई थी और 24 लोग घायल हो गए थे। हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान की बढ़ी मुसीबत, ग्रेटर कराची की मांग ने जोर पकड़ा

ट्रंप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बेटो ओ रूर्के जैसे डेमोक्रेट्स और सांसद वेरोनिका एस्कोबार ने सार्वजनिक रूप से उनके दौरे के विरोध के बीच यहां आएंगे. ओ रूर्के ने सोमवार को ट्वीट किया, "जिस घृणा के कारण शनिवार की घटना हुई, ऐसी घृणा फैलाने वाले राष्ट्रपति को अल पासो नहीं आना चाहिए. हमें और विभाजन की जरूरत नहीं। हमें उबरने की जरूरत है. यहां उनके लिए जगह नहीं."

स्थानीय मीडिया के अनुसार, राष्ट्रपति की योजना ओहियो के डेटन शहर जाने की भी है, यहां एक 24 वर्षीय व्यक्ति ने गोलीबारी कर अपनी बहन समेत नौ लोगों की हत्या कर दी. यह घटना अल पासो की घटना के कुछ ही घंटों बाद हुई थी.

यह भी पढ़ें: धारा 370 हटने के बाद पाकिस्‍तान का मीडिया भी बौखलाया

इस संबंध में डेटन के मेयर नान व्हेले ने कहा कि राष्ट्रपति ने कहा कि वे इस सप्ताह किसी समय यहां आ सकते हैं. इस सप्ताह सिर्फ कुछ घंटों के अंतर पर हुई गोलीबारी की दो घटनाओं में 31 लोगों की मौत हो गई थी और दर्जनों लोग घायल हो गए थे.