logo-image

अमेरिका से संबंध बेहतरीन होंगे, डोनाल्ड ट्रंप का पाकिस्तान दौरा जल्द: इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने अपनी अमेरिका यात्रा को सफल बताते हुए कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) जल्द पाकिस्तान का दौरा करेंगे.

Updated on: 26 Jul 2019, 05:11 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने अपनी अमेरिका यात्रा को सफल बताते हुए कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) जल्द पाकिस्तान का दौरा करेंगे. उन्होंने दोनों देशों के संबंधों को बेहतरीन बताया और कहा कि पूर्व की तुलना में आगे भी यह ऐसे ही रहेंगे. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान की संघीय कैबिनेट की गुरुवार की बैठक में इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान वाशिंगटन में बराबरी की सतह पर अपनी बात रखने में कामयाब रहा.

यह भी पढ़ेंः येदियुरप्पा ने लगाई कुमारस्वामी के आदेशों पर रोक, मुख्य सचिव ने जारी किया ऑर्डर

उन्होंने कहा कि कश्मीर के मुद्दे को भरपूर तरीके से उठाया गया. उन्होंने कहा कि भविष्य में दोनों देशों के बीच संबंध बेहतरीन होंगे. उर्दू अखबार जंग ने सूत्रों के हवाले से बताया कि कैबिनेट को इमरान खान ने बताया कि ट्रंप के साथ उनकी मुलाकात सफल रही. सूत्रों ने बताया कि कैबिनेट को अवगत कराया गया कि देश के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को अमेरिका में इतनी अहमियत दी गई. अमेरिकी नेतृत्व के सामने यह स्पष्ट कर दिया गया कि पाकिस्तान मदद नहीं बल्कि व्यापार चाहता है.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपनी पहली अमेरिका यात्रा से गुरुवार को वापस लौट आए. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अन्य महत्वपूर्ण अमेरिकी कारिंदों से इस दौरान हुई मुलाकात से इमरान खान खासे अभिभूत हैं. उनके लिहाज से बतौर पाकिस्तान पीएम उनकी पहली अमेरिका यात्रा बेहद सफल रही. इस जोश में उन्होंने यह तक कह डाला कि अमेरिका यात्रा के बाद उन्हें ऐसा लग रहा है कि वह मानो वर्ल्ड कप जीतकर लौटे हैं. अमेरिका से वापसी पर इमरान खान का इस्लामाबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर स्वागत हुआ.

यह भी पढ़ेंः जानें कौन है मुकेश अंबानी से अधिक सैलेरी पाने वाले रवि झुनझुनवाला

गौरतलब है पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बतौर इमरान खान पहली अमेरिका यात्रा पर शनिवार को वॉशिंगटन गए थे. उनके साथ पाकिस्तान के सैन्य प्रमुख कमर अहमद बाजवा औऱ विदेश मंत्री शाह महमूद कुरौशी भी थे. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से उनकी कई मसलों पर बातचीत हुई. इनमें पाकिस्तान में सक्रिय आतंकी संगठनों पर लगाम लगाने के पाक सरकार के प्रयासों समेत अन्य द्विपक्षीय मुद्दे शामिल थे. इस तीन दिवसीय यात्रा के बाद इमरान खान कतर एयरवेज की फ्लाइट से गुरुवार को इस्लामाबाद के अंतरराष्ट्रीय हवाइ अड्डे पर उतरे. वहां उनका स्वागत हजारों समर्थकों ने किया.