BREAKING NEWS
  • IND vs SA, 2nd T20: विराट कोहली ने जड़ा अर्धशतक, टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से हराया- Read More »

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बोले- हमने IS का सफाया किया, अब भारत समेत अन्य देश करे ये काम

आईएएनएस  |   Updated On : August 22, 2019 08:22:50 PM
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि भारत, पाकिस्तान, ईरान, रूस व तुर्की जैसे देशों को कभी न कभी अफगानिस्तान में आतंकवादियों के खिलाफ लड़ना पड़ेगा. उन्होंने खेद जाहिर करते हुए कहा कि केवल अमेरिका ही इस युद्धग्रस्त देश में अकेले आतंकवाद से लड़ाई लड़ रहा है. अमेरिकी राष्ट्रपति का यह बयान एक दिन पहले की उनकी इस टिप्पणी के बाद अया है जिसमें उन्होंने संकेत दिया था कि अफगानिस्तान से अमेरिकी बलों की पूर्ण वापसी तब तक नहीं होगी जब तक अमेरिका यह सुनिश्चित नहीं कर लेता कि तालिबान पुन: कब्जा नहीं करेगा.

यह भी पढ़ेंः विक्रम लैंडर ने भेजी चांद की पहली तस्‍वीर, देखें कैसे लगते हैं चंदा मामा

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के अफगानिस्तान में फिर से उभरने के एक सवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्रंप ने बुधवार को व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, "एक स्थिति आएगी जब रूस, अफगानिस्तान, ईरान, इराक, तुर्की को अपनी-अपनी लड़ाई लड़नी होगी." उन्होंने कहा, "हमने खिलाफत का 100 फीसदी सफाया कर दिया. मैंने यह रिकॉर्ड समय में किया, लेकिन एक निश्चित बिंदू पर इन सभी दूसरे देशों को जहां आईएआईएस है, उन्हें इसे खत्म करना होगा."

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि 7000 मील दूर होने के बावजूद सिर्फ अमेरिका ही अफगानिस्तान में आतंकवादियों से लड़ रहा है, लेकिन भारत व पाकिस्तान ठीक बगल में होने के बाद भी बहुत कम लड़ रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः अफगान आतंकियों को भारत के खिलाफ उतार सकती है पाकिस्तानी सेना, जानें कैसे

उन्होंने कहा, हम आईएस की चर्चा अब ज्यादा नहीं सुन रहे हैं. हमने उसे 100 फीसदी मिटा दिया. जब हमने उसे 98 फीसदी मिटाया तो मैंने कहा चलो ठीक है, अब हम घर लौट सकते हैं और अब दूसरे देशों को संभालने दो. हर कोई चौंक गया. उन्होंने कहा कि 100 फीसदी खत्म करो. उन्होंने कहा कि इसमें करीब एक साल लगेगा, जबकि इसमें एक महीने लगा और वे खत्म हो गए."

First Published: Aug 22, 2019 08:19:56 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो