दावोस सम्मेलन में बोले डोनाल्ड ट्रंप- अमेरिका-चीन के बीच व्यापार समझौते का दूसरा चरण जल्द, क्योंकि

Bhasha  |   Updated On : January 21, 2020 09:43:29 PM
दावोस सम्मेलन में बोले डोनाल्ड ट्रंप- अमेरिका-चीन के बीच व्यापार समझौते का दूसरा चरण जल्द, क्योंकि

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

दावोस:  

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को कहा कि अमेरिका ऐसी आर्थिक तेजी के दौर में पहुंच चुका है जिसे दुनिया ने पहले कभी नहीं देखा. उन्होंने कहा कि अमेरिकी मध्यम वर्ग आज की तारीख में सबसे बेहतर है. विश्व आर्थिक मंच पर अपने विशेष संबोधन में ट्रंप ने कहा कि उन्होंने दो साल पहले दावोस सम्मेलन को संबोधित किया था, उस समय से लेकर अब तक अमेरिकी नागरिकों ने वापसी की है. यह उनकी भविष्यवाणी के अनुरूप है.

यह भी पढ़ेंःU19CWC: भारत ने जापान को 10 विकेट से दी करारी शिकस्त, लगातार दूसरी जीत

यूएस के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आगे कहा कि आज मुझे यह घोषणा करने में गर्व है कि अमेरिका ऐसी आर्थिक तेजी के दौर में पहुंच चुका है जिसे दुनिया ने पहले कभी नहीं देखा. ट्रंप ने कहा, उनके सत्ता में आने के बाद अमेरिका में 1.1 करोड़ रोजगार सृजित हुए, उनके कार्यकाल में औसत बेरोजगारी दर इतिहास में किसी भी राष्ट्रपति के कार्यकाल के मुकाबले सबसे कम रही है.

यह भी पढ़ेंःपश्चिम बंगाल: ममता सरकार भी विधानसभा में CAA के खिलाफ लाएगी प्रस्ताव, जानें कब

उन्होंने यह भी कहा कि हमने चीन के साथ नया व्यापार समझौता किया है, यह काफी महत्वपूर्ण है. ट्रंप ने यह भी कहा कि अमेरिका-चीन के बीच व्यापार समझौते का दूसरे चरण पर जल्द पहल होगी. उन्होंने आगे कहा कि चीन के साथ हमारा संबंध काफी भी बेहतर नहीं रहा है. इससे पहले, डोनाल्ड ट्रंप ने ट्विटर पर स्विट्जरलैंड दावोस आने की सूचना दी थी.

First Published: Jan 21, 2020 06:05:59 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो