अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले भारत के साथ होगी एक बड़ी डील- Donald Trump

News State Bureau  |   Updated On : February 19, 2020 10:18:31 AM
अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले भारत के साथ होगी एक बड़ी डील- Donald Trump

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Photo Credit : File Photo )

ख़ास बातें

  •  अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत दौरे से पहले से कही बड़ी बात. 
  •  उन्होंने कहा कि भारत से फिलहाल कोई बड़ी डील नहीं की जाएगी. 
  •  24-25 फरवरी को पीएम मोदी भारत की यात्रा पर आ रहे हैं.

वाशिंगटन:  

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump, American President) ने भारत की यात्रा (India Tour of President Donald Trump) के पहले ये संकेत दिया है कि भारत और अमेरिका (America-India relationship) के बीच एक बड़ी डील (A Big Deal with India) होगी लेकिन इसका समय उन्होंने बहुत ही सोच समझ कर चुना है. डोनाल्ड ट्रंप के मुताबिक, अमेरिका, भारत के साथ ये बड़ी डील तब की जाएगी जब अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव पास होंगे. डोनाल्ड ट्रंप ने साफ कहा कि हम भारत के साथ ट्रेड डील कर सकते हैं लेकिन हम अभी इस डील को आगे के लिए सुरक्षित रखना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: अंसार-गजवा-उल-हिंद आतंकी संगठन के सदस्य थे त्राल में मारे गए तीन आतंकी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस साल यानी कि नबंबर 2020 में अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (American President Donald Trump) अपनी भारत यात्रा (Donald Trump's India visit) को लेकर काफी उत्साहित दिख रहे हैं. लेकिन राष्ट्रपति ट्रंप ने भारत के लिए एक और महत्वपूर्ण बात कही है. उन्होंने कहा कि भारत की इस यात्रा के दौरान वह किसी भी तरह की ट्रेड डील (Trade Deal With India) नहीं करेंगे.

उन्होंने साफ तौर पर कहा कि वह इस यात्रा के दौरान भारत के साथ ट्रेड डील की जा सकती है लेकिन उन्होंने कहा कि वो इस समय किसी भी तरह की डील बाद के लिए बचा कर रखना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि शायद इलेक्शन से ठीक पहले. हालांकि उन्होंने ये कहा कि भारत के साथ एक बड़ी डील जरूर की जाएगी. 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (American President Doanld Trump) 24-25 फरवरी को पीएम मोदी भारत की यात्रा पर आ रहे हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) अपनी भारत यात्रा के दौरान अहमदाबाद (Ahmedabad) में भव्य रोडशो में शामिल होंगे और साबरमती (Sabarmati) आश्रम का दौरा करेंगे.

यह भी पढ़ें: हिन्दूओं को किसी के विरुद्ध नहीं होना चाहिए, मोहन भागवत ने कहा खुलापन उनकी खासियत

सूत्रों ने बुधवार को बताया कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ यहां नवनिर्मित क्रिकेट स्टेडियम (Cricket Stadium) का उद्घाटन भी करेंगे. उन्होंने बताया कि वे 24 फरवरी को अहमदाबाद पहुंच सकते हैं.

First Published: Feb 19, 2020 10:09:19 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो