यहां के बागी नेता ने पाक और चीन को दिखाया आईना, कहा- मानवाधिकारों के सबसे बड़े उल्लंघनकर्ता ये हैं

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 16, 2019 06:10:55 PM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान और चीन मानवाधिकार के नाम पर भारत को घेरने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन वो अपनी गिरेबा में झांकना भूल जाते हैं. पाकिस्तान और चीन का फरेबी चेहरा उन्हीं के 'घर' का एक शख्स जिनेवा में दिखा रहा है. वर्ल्ड उइगर कांग्रेस (डब्लूयूसी) के अध्यक्ष डोक्लन ईसा जो चीन के वासी हैं उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री अच्छी तरह जानते हैं कि चीनी सरकार उइगर मुसलमानों के साथ क्या कर रही है. लेकिन वो इसपर बात नहीं करना चाहते हैं.

जिनेवा में चीन के बागी नेता ने कहा, 'पाकिस्तान के पीएम (इमरान खान) अच्छी तरह जानते हैं कि चीन की सरकार उइगर मुसलमानों के साथ क्या कर रही है, लेकिन वो इसपर बात नहीं करना चाहते हैं. पाकिस्तान मानवाधिकारों के सबसे बड़े उल्लंघनकर्ताओं में से एक है और चीन वास्तविकता को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर छिपा रहा है.'

इसे भी पढ़ें:कोई 'शाह' 1950 का वादा नहीं तोड़ सकता, हिंदी पर अमित शाह को कमल हासन की चुनौती

बता दें कि उइगर कांग्रेस चीन से बाहर रहने वाले उइगर मुसलमानों का ग्रुप है. जिसके नेता डोल्कन ईसा हैं. इनपर चीन ने शिंजियांग प्रांत में आतंकवाद फैलाने का आरोप लगाया है. वहीं डोल्कन ईसा चीन पर उइगर मुसलमानों के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया है. चीन में उइगर मुसलमान एक करोड़ से ज़्यादा हैं.चीन ने डोल्कन ईसा के खिलाफ इंटरपोल से रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर रखा है.

First Published: Sep 16, 2019 06:09:09 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो