Corona Virus का आतंक फैलाने के लिए सामान चाटते हुए बनाया Video, जानें फिर क्या हुआ

News State Bureau  |   Updated On : March 25, 2020 03:39:22 PM
us man

Corona Virus का आतंक फैलाने के लिए सामान चाटते हुए बनाया Video (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली :  

विश्व के तमाम देश जहां कोरोना वायरस (Corona Virus) के खिलाफ लड़ाई में जुटे हैं तो वहीं कुछ लोग अपनी आपराधिक हरकत से बाज नहीं आ रहे हैं. अमेरिका में एक ऐसा मामला सामने आया है, जब एक व्यक्ति ने दुकान में सामानों को चाटते हुए खुद का वीडियो बना लिया. अमेरिका के वर्जिनिया के एक वालमार्ट स्टोर का यह मामला है. स्थानीय पुलिस ने वीडियो वायरल होने के बाद आतंक फैलाने के आरोप में शख्स को गिरफ्तार कर लिया है. 

यह भी पढे़ंःपीएम किसान योजना में मिलने वाली राशि को दोगुना करे मोदी सरकार, पी चिदंबरम ने दिया सुझाव

अमेरिका में रहने वाला आरोपी शख्स का नाम कोडी फिस्टर है. उसका उम्र 26 साल है. उसने सामानों को चाटते हुए वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाला था. कोडी ने वीडियो में कहा था कि कौन कोरोनो वायरस से डर रहा है?. पुलिस ने कोडी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है. स्थानीय पुलिस ने कहा कि वीडियो को लेकर नीदरलैंड, आयरलैंड और इंग्लैंड से उनके पास फोन आए थे. कोरोना वायरस को लेकर दुनियाभर की सरकारें अफवाहों को रोकने की कोशिश कर रही हैं.

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच पुलिस का कहना है कि इस तरह की शिकायतों को वे बेहद गंभीरता से ले रहे हैं. पुलिस ने उन लोगों का शुक्रिया अदा किया है जिन्होंने पुलिस तक घटना की सूचना पहुंचाई है. बताया जा रहा है कि आरोपी ने 11 मार्च को यह वीडियो बनाया था, लेकिन उसकी गिरफ्तारी इसी हफ्ते हुई है.

यह भी पढे़ंःशिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी अस्पताल में भर्ती, कोरोना की जांच के लिए सैंपल लिया गया

इससे पहले अमेरिका स्थित विस्कॉन्सिन में एक महिला स्टोर में कुछ सामानों को चाटते हुए नजर आ चुकी है. पुलिस ने उस महिला के खिलाफ भी कार्रवाई की थी. आपको बता दें कि दुनिया में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 4 लाख 23 हजार से ऊपर पहुंच चुकी है. जबकि 18,923 लोगों की जानें जा चुकी हैं.

First Published: Mar 25, 2020 03:36:53 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो