logo-image

कोरोना ने 'सुपरपावर' अमेरिका किया तबाह, खाने के लिए तरस रही जनता, यहां लग रही 'कारवालों' की लंबी लाइन

कोरोना ने अमेरिका में 4 लाख से ज्यादा लोगों को अपनी चपेट में ले रखा है वहीं, हर दिन 15 सौ से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है. अमेरिका में हालात इतने खराब हो गए हैं कि लोगों को खाना नहीं मिल रहा है.

Updated on: 09 Apr 2020, 04:42 PM

नई दिल्ली:

कोरोन वायरस (Coronavirus) ने 'सुपरपावर' अमेरिका को बेहद ही मजबूर कर दिया है. इस महामारी ने अमेरिका में 4 लाख से ज्यादा लोगों को अपनी चपेट में ले रखा है वहीं, हर दिन 15 सौ से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है. अमेरिका में हालात इतने खराब हो गए हैं कि लोगों को खाना नहीं मिल रहा है.

अमेरिका (america) में एक राज्य पेन्सिलवेनिया है. यहां पर खाने के लिए लंबी-लंबी गाड़ियों की कतार लगी हुई है. घंटों लोग लाइन में लग कर खाना ले रहे हैं. पेन्सिलवेनिया में फूड पैंट्री है जहां पर अमूमन 100 लोगों को खाना दिया जाता है.लेकिन अब यहां एक ही दिन में 900 से ज्यादा लोग पहुंच रहे हैं. ये आलम सिर्फ इस राज्य का नहीं है. बल्कि वाशिंगटन समेत कई जगहों पर स्थिति ऐसी ही है. यहां तक की खाने के पैकेट पैक करने के लिए लोग नहीं मिल रहे हैं. खाने को पैक करने और उसे बांटने केलिए नेशनल गार्ड को बुलाना पड़ा है.

इसे भी पढ़ें:'चीन की तरफदारी कर रहे डब्ल्यूएचओ प्रमुख, दे रहे कोविड-19 महामारी को राजनीतिक रंग'

अमेरिका के फूड बैंक में अब लोग कम दान कर रहे हैं. इन बैंकों को लोग अब खाना कम दान कर रहे हैं. वहीं खाने का पैकेट तैयार करने के लिए वालंटियर नहीं मिल रहे हैं. कोरोना की डर से सब अपने अपने घरों में ही बंद है. जिसके बाद इन फूड बैंक को नेशनल गार्ड बुलाना पड़ा है. कई लोगो सोशल मीडिया पर अमेरिकी की इस भयावह स्थिति तस्वीरें साझा कर रहे हैं.

और पढ़ें:COVID-19 से जंग में भारत मिलकर जीत हासिल करेगा, ट्रंप को पीएम मोदी का गर्मजोशी भरा जवाब

वहीं जो अमेरिकी इन फूड बैंक पर निर्भर हैं. उन्हें खाने में चिकन नूडल सूप, पोर्क, टूना फिश और बींस दिया जा रहा है. फूड बैंक के पास खाना और पैसों की कमी पड़ रही है. ऐसे में माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में हालात और खराब होंगे. खुद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) ने कहा है कि अमेरिका में दो लाख लोगों की कोरोना से जान जाएगी. लोगों की कोरोना से जान तो जा ही रही है, लेकिन अगर खाने को नहीं मिला तो इसकी संख्या और बढ़ सकती है.