logo-image

Coronavirus Epidemic: न्यूयॉर्क में कोरोना वायरस महामारी की स्थिति गंभीर, चीन ने 1,000 वेंटिलेटर दान किए

Coronavirus Epidemic: न्यूयॉर्क राज्य में अब तक कुल 3565 लोग नए कोरोना वायरस की वजह से मर गए. एंड्रयू क्यूमो ने कहा कि न्यूयॉर्क राज्य में अभी भी वेंटिलेटर की कमी हो रही है.

Updated on: 06 Apr 2020, 09:32 AM

बीजिंग:

Coronavirus Epidemic: न्यूयॉर्क राज्य के गर्वनर एंड्रयू क्यूमो ने कोरोना वायरस (Coronavirus) निमोनिया महामारी को लेकर कहा कि न्यूयॉर्क राज्य में संक्रमित मामलों की संख्या 1.1 लाख के पार हो गई. 3 अप्रैल को मरने वालों की संख्या 630 है, जो अभी तक एक ही दिन में सबसे ज्यादा है. न्यूयॉर्क राज्य में अब तक कुल 3565 लोग नए कोरोना वायरस की वजह से मर गए. एंड्रयू क्यूमो ने कहा कि न्यूयॉर्क राज्य में अभी भी वेंटिलेटर की कमी हो रही है.

यह भी पढ़ें: लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी होल्डर्स के लिए बड़ी राहत, इतने दिन बढ़ गई प्रीमियम भुगतान की समयसीमा

चीनी सरकार और न्यूयॉर्क में चीनी जनरल कांसुलेट की मदद में अलीबाबा पब्लिक वेलफेयर फाउंडेशन और जो त्सई फाउंडेशन आदि ने न्यूयॉर्क राज्य को 1000 वेंटिलेटर दान किए. क्यूमो ने चीन को और न्यूयॉर्क में चीनी महावाणिज्य दूतावास का आभार व्यक्त किया और कहा कि ये महामारी से लड़ने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. क्यूमो ने कहा कि न्यूयॉर्क राज्य में महामारी की गंभीरता अभी भी बढ़ रही है और अगले 5 से 8 दिनों में शीर्ष पर पहुंचने की उम्मीद है. (साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)