logo-image

Corona Virus: चीन में स्थिति दर्दनाक, लोगों को जबर्दस्ती भेजा जा रहा विशेष केंद्र पर, VIDEO देख कांप जाएगी रूह

अबतक कई लोग इसके जद में आ गए हैं. कोरोना का संक्रमण लगातार फैलती जा रही है. लोगों को जबर्दस्ती अस्पताल या विशेष केंद्र भेजा जा रहा है.

Updated on: 08 Feb 2020, 09:22 PM

वुहान:

चीन के वुहान में कोरोना वायरस को लेकर स्थिति काफी दर्दनाक हो चुकी है. लोगों को घरों से जबरिया विशेष केंद्र भेजा रहा है. अबतक कई लोग इसके जद में आ गए हैं. कोरोना का संक्रमण लगातार फैलती जा रही है. लोगों को जबर्दस्ती अस्पताल या विशेष केंद्र भेजा जा रहा है. लोगों को घरों से भेजा जा रहा है. मेडिकल टीम संदिग्ध लोगों के घर आकर उन्हें केंद्र भेज रही है. लोगों को जबर्दस्ती हाथ पैर पकड़कर, उसे उठाकर विशेष केंद्र पर भेज रही है. बताया जा रहा है कि जहां ना पानी, ना खाना और ना ही शौचालय है. लोग वहां नहीं जाना चाह रहे हैं, तो पुलिस घसीट कर ले जा रही है.

वहीं बता दें कि गुजरात सरकार ने अहमदाबाद में कोरोना वायरस की जांच के लिए प्रयोगशाला की स्थापना की है. इससे जांच के नतीजे समय रहते आ सकेंगे और नजदीकी राज्य महाराष्ट्र की पुणे और मुंबई स्थित प्रयोगशालाओं पर भार कम होगा. गुजरात सरकार की ओर से जारी विज्ञप्ति में सूचित किया गया कि प्रयोगशाला अहमदाबाद के बीजे मेडिकल कॉलेज में शनिवार से शुरू की गई.

यह भी पढ़ें- Delhi Assembly Election: EVM की सुरक्षा को लेकर अरविंद केजरीवाल के घर पर बैठक, ये बन रही रणनीति

इसमें कहा गया कि अब नमूने पुणे और मुंबई की प्रयोगशालाओं में नहीं भेजने पड़ेंगे, इससे वक्त की बचत होगी. राज्य सरकार ने बताया कि प्रयोगशालाओं में परीक्षण के लिए 16 नमूने भेजे गए थे, जिनमें से नौ संक्रमित नहीं पाए गए और सात की रिपोर्ट आना बाकी है. अहमदाबाद, सूरत और हिम्मतनगर अस्पतालों से भेजे गए तीन नमूने संक्रमित नहीं पाए गए.

यह भी पढ़ें- रामदास अठावले का राहुल गांधी पर हमला, बोले- वे प्रधानमंत्री को मारेंगे डंडा, तो हम मारेंगे अंडा

विज्ञप्ति में बताया गया कि चीन से गुजरात लौटने वाले 1,044 यात्रियों को निगरानी में रखा गया है. इनमें से 411 को 14 दिन तक निगरानी में रखने की अवधि पूरी हो चुकी है और उनकी सेहत ठीक है. जिला एवं निगम के निगरानी दल बाकी लोगों पर नजर रख रहे हैं. इसमें कहा गया, ‘‘अहमदाबाद हवाईअड्डे पर जांच सुविधाएं हैं और आने वाले मरीजों की निर्देशों के मुताबिक जांच की जा रही है. सभी मेडिकल कॉलेजों और जिला अस्पतालों में पृथक वार्ड बनाए गए हैं. बंदरगाहों पर भी जांच सुविधाएं शुरू की गई है.