Corona Virus: जापान में क्रूज में फंसी महिला ने फिर लगाई पीएम मोदी से मदद की गुहार, कहा- अब इंतजार नहीं होता

News State Bureau  |   Updated On : February 20, 2020 12:21:44 PM
Corona Virus: जापान में क्रूज में फंसी महिला ने फिर लगाई पीएम मोदी से मदद की गुहार, कहा- अब इंतजार नहीं होता

Corona Virus (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

पिछले 14 दिनों से जापान के क्रूज में फंसी मुंबई की रहने वाली सोनाली ठाकुर ने एक बार फिर पीएम मोदी से मदद की अपील की है. दरअसल चीन के बाद अब कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामले जापान के इस क्रूज से भी सामने आए हैं. इसी के चलते सोनाली ठाकुर ने एक बार फिर पीएम मोदी से मदद की गुहार लगाई है. उन्होंने कहा, डायमंड प्रिंसेज जापान (diamond princes japan) से फिर एक बार हमारी भारत सरकार, मोदी जी से ये रिक्वेस्ट करना चाहती हूं कि हमारे लिए कुछ मदद भेजें. सोनाली ठाकुर ने कहा, आज 14 दिन पूरे हो चुके हैं, हम इस शिप पर हैं. हमें अब तक इसी शिप पर रखा गया है. हमारे टेसट भी पूरे नहीं हुए हैं. हम सारे क्रू मेंबर अभी भी मदद का इंतजार कर रहे हैं. हम सारे क्रू मेंबर अभी भी इंतजार कर रहे हैं कि हमारे टेस्ट हों और हमें अलग कर दिया जाए.

उन्होंने कहा, हमें भारतीय दूतावास जापान से ई-मेल आया था.कि वो रिक्वेस्ट कर रहे हैं भारत सरकार से कि वो एक विमान भेजें और सारे भारतीयों को यहां से निकालें.उन्हें सिर्फ भारत सरकार की अनुमति चाहिए...हम रिक्वेस्ट करते हैं कि आप प्लीज कुछ कीजिए जल्द से जल्द कि ये कोरोना वायरस बहुत जल्द फैल रहा है.हमसे और इंतजार नहीं होता.मैं यहां 10 दिन से हमारे कमरे में बंद हूं.मेरा रिजल्ट आ चुका है.मैं नेगेटिव हूं.मैं सिर्फ यही इंतजार कर रही हूं कि हमारी भारत सरकार आए और मुझे सुरक्षित वातावरण में ले जाया जाए.

यह भी पढ़ें:  जापानी क्रू़ज़ के दो बुजुर्ग यात्रियों की कोरोना वायरस के कारण मौत

दो बुजुर्गों की हो गई थी मौत

बता दें इससे पहले जापान में कोरोना वायरस से संक्रमण के कारण पृथक रखे गए एक क्रूज के दो बुजुर्ग यात्रियों की मौत हो गई थी. मीडिया रिपोर्ट्स में सरकारी सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी गई. सरकारी प्रसारक ‘एनएचके’ और अन्य मीडिया ने बताया कि एक महिला और एक पुरुष वायरस से संक्रमित थे और दोनों की मौत हो गई. दोनों की उम्र 80 वर्ष के आस-पास थी. इस संबंध में स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से हालांकि कोई बयान नहीं आया है. इस क्रूज़ में कोरोना वायरस संक्रमण के 600 से अधिक मामलों की पुष्टि हुई थी लेकिन इससे किसी की मौत का यह पहला मामला है.

जापान तट पर अलग खड़े किए गए एक क्रूज जहाज पर दो और भारतीयों में कोरोना वायरस की पुष्टि के साथ जहाज पर इस विषाणु से संक्रमित भारतीय नागरिकों की संख्या बढ़ कर छह हो गई है. भारतीय दूतावास ने एक बयान में कहा कि 17 फरवरी को 99 नये मामलों के सामने आने के साथ डायमंड प्रिंसेस जहाज पर इस वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 454 हो गई है. बयान में कहा गया है, ‘इसमें भारतीय चालक दल के दो सदस्य भी शामिल हैं जिन्हें आवश्यक उपचार एवं पृथक रखे जाने के लिए मेडिकल सुविधा केंद्र में भेजा गया है.जिन भारतीयों के इस वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है उनकी संख्या अब छह हो गई है.’

यह भी पढ़ें: गैर संक्रामक रोगों से मुकाबले के लिए हर्बल दवाएं बेहतर : Expert

इससे पहले भारतीय दूतावास ने यहां कहा कि क्रूज जहाज पर जिन चार भारतीयों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी, उनकी हालत स्थिर है और उनके स्वास्थ्य में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है. दूतावास के अनुसार, वह जहाज पर सवार सभी भारतीयों के स्वास्थ्य एवं कल्याण के लिए जापान सरकार और जहाज प्रबंधन कंपनी के साथ समन्वय कर रहा है.

(भाषा से इनपुट)

First Published: Feb 20, 2020 12:16:17 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो