logo-image

अमेरिका में कोरोना का कहर, 24 घंटों में हजार से ज्यादा मौते, कुल आंकड़ा 10 हजार के पार

वहीं कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की बात करें तो अमेरिका में ये आंकड़ा 3, 66, 614 पहुंच गया है.

Updated on: 07 Apr 2020, 07:05 AM

नई दिल्ली:

कोरोना देशभर में विकराल रूप धारण कर चुका है. दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश भी इसके सामने घुटने टेकता नजर आ रहा है. अमेरिका में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते नजर आ रहे हैं. यहां मौतों का आंकड़ा भी काफी तेजी से बढ़ रहा है. यहां पिछले 24 घंटों में 1150 लोगों की मौते दर्ज की गई है को अब तक की ज्यादा मौते हैं. इसी के साथ यहां कुल मरीजों की संख्या 10 हजार के पार पहुंच गई है. वहीं कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की बात करें तो अमेरिका में ये आंकड़ा 3, 66, 614 पहुंच गया है.

यह भी पढ़ें: Corona Lockdown 14th Day LIVE: 24 घंटों में 705 नए मामले, कुल संख्या 4200 के पार

50 राज्यों में बड़ी आपदा

अमेरिका में कोरोना वायरस के चलते मरने वालों की संख्या रविवार रात 9,500 के पार चली गई थी जो 9/11 हमले में मारे गए लोगों की संख्या से तीन गुणा ज्यादा है. कोरोना वायरस के खिलाफ अमेरिकी प्रयासों को सैन्य अभियान बताते हुए ट्रंप ने कहा था कि दुनिया भर से लाखों मास्क, दस्ताने, सुरक्षात्मक उपकरण और चिकित्सीय आपूर्ति देश में पहुंचाई गई हैं. ट्रंप ने कहा कि यह वास्तव में पुरजोर सैन्य अभियान है जो हमने शुरू किया है और खासकर पिछले कुछ हफ्तों से. 50 राज्यों एवं क्षेत्रों में बड़ी आपदा की घोषणा करने की तैयारी है जो बहुत असामान्य है.

यह भी पढ़ें: LOCKDOWN : होटल, ढाबा, रेस्तरा बंद होने से 60 फीसदी घटी सब्जियों की मांग

16 लाख लोगों की जांच

इस बीच राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ने रविवार को व्हाइट हाउस में प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि अमेरिका में अब तक 16 लाख जांच की गई हैं जो किसी भी देश के मुकाबले सबसे ज्यादा हैं. लगभग पूरे देश के लिए बड़ी आपदा की घोषणा कर दी गई है और अमेरिका की 33 करोड़ जनसंख्या में से 95 प्रतिशत से अधिक लोग घरों के भीतर रहने के आदेश के तहत हैं.