BREAKING NEWS
  • कमलेश तिवारी हत्याकांड: अखिलेश बोले- योगी ने ऐसा ठोकना सिखाया कि किसी को पता नहीं कि किसे ठोकना है- Read More »

अमेरिका पर टपकी नई आफत, रात को हो गई अचानक न्यूयॉर्क की बिजली गुल

News State Bureau  |   Updated On : July 14, 2019 12:06:01 PM

(Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  शनिवार रात 8.30 बजे अचानक बिजली गुल हो गई.
  •  50,000 से अधिक लोग प्रभावित हुए.
  •  चार स्टेशनों को बिजली नहीं होने से बंद किया गया.

नई दिल्ली.:  

अमेरिका की एप्पल सिटी करार दिए गए न्यूयॉर्क में शनिवार को अचानक बिजली चली गई और पूरा शहर अंधेरे में डूब गया. इससे 50,000 से अधिक लोग प्रभावित हुए जिनमें सबसे अधिक मिडटाउन मैनहट्टन और अपर वेस्ट साइड के हैं. समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बिजली सेवा कंपनी कॉन एडिसन ने बताया कि शनिवार रात 8.30 बजे अचानक बिजली गुल हो गई. इससे दक्षिण की 40वीं स्ट्रीट से लेकर उत्तर में 72वीं स्ट्रीट तक और फिफ्थ एवेन्यू से हडसन नदी तक फैले क्षेत्र प्रभावित हुए.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान नहीं आ रहा बाज, अब करतारपुर कॉरिडोर बातचीत की आड़ में कर दिया खेल

सड़क तक डूबीं अंधेरे में
बिजली गुल होने के कारण प्रसिद्ध टाइम्स स्क्वायर के बिलबोर्ड्स पर अंधेरा छा गया. स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, हेल्स किचन के सभी रेस्टोरेंट भी अंधेरे में डूब गए और शहर के प्रभावित हिस्सों में स्ट्रीट लाइट्स भी बंद हो गई. बिजली नहीं होने के कारण शहर का सबवे सिस्टम भी काफी हद तक प्रभावित हुआ और चार स्टेशनों को बिजली नहीं होने के कारण बंद कर दिया गया.

यह भी पढ़ेंः World Cup Final: 23 साल बाद मिलेगा दुनिया को एकदम नया क्रिकेट चैंपियन

मेनहोल की आग से हुआ हादसा
मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी (एमटीए) ने ट्वीट किया कि, छठे एवेन्यू और आठवें एवेन्यू पर सिग्नल प्रभावित हुए थे, जिससे डी, एफ, एम, ए, सी, ई लाइनों की सेवाएं बाधित हुईं. न्यूयॉर्क सिटी के मेयर बिल डे ब्लासियो ने ट्वीट किया कि, मेनहोल की आग के कारण हुए ब्लैकआउट को ठीक कराने के लिए एनवाईसी आपातकालीन प्रबंधन, पुलिस और अग्निशमन विभाग और शहर की अन्य एजेंसियों के मिल कर काम कर रहा है.

First Published: Jul 14, 2019 12:06:01 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो