logo-image

पाकिस्तान में कोरोना वायरस से संक्रमित होने के संदेह में चीनी व्यक्ति अस्पताल में भर्ती

फेंग फेन (40) दस दिन पहले ही चीन के वुहान शहर से लौटा था और वह मुल्तान में चीनी कामागारों के साथ एक शिविर में रह रहा था. पाकिस्तान के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ (एनआईएच) के अधिकारियों ने बताया कि फेंग को शुक्रवार रात को निश्तार अस्पताल लाया गया.

Updated on: 25 Jan 2020, 06:29 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान में स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि कोरोनावायरस से संक्रमित होने के संदेह में एक चीनी नागरिक को पंजाब प्रांत के मुल्तान में एक अस्पताल में अलग वार्ड में भर्ती किया गया है. फेंग फेन (40) दस दिन पहले ही चीन के वुहान शहर से लौटा था और वह मुल्तान में चीनी कामागारों के साथ एक शिविर में रह रहा था. पाकिस्तान के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ (एनआईएच) के अधिकारियों ने बताया कि फेंग को शुक्रवार रात को निश्तार अस्पताल लाया गया. एनआईएच ने कहा, ‘‘एक संदिग्ध को मुल्तान में अभी-अभी अलग वार्ड में भर्ती कराया गया है.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान की भारत को धमकी- अगर इंडियन टीम एशिया कप नहीं खेलेगी तो हम WC में नहीं आएंगे

उसकी हालत अभी स्थिर है और यह नये तरह के कोरोनावायरस का मामला नहीं लगता. इससे संबंधित नमूने जांच के लिए ले लिए गए हैं.’’ इस सप्ताह की शुरुआत में पाकिस्तान ने चीन से आने वाले यात्रियों में कोरोनावायरस की जांच के लिए हवाई अड्डों पर जांच केंद्र स्थापित किया. चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे के तहत हजारों चीनी नागरिक विभिन्न परियोजनाओं में काम करते हैं. कई पाकिस्तानी छात्र चीन में पढ़ाई करते हैं. विदेश विभाग की प्रवक्ता आयशा फारुकी ने कहा कि पूरे चीन में करीब 28,000 पाकिस्तानी छात्र हैं. उन्होंने बताया, ‘‘सिर्फ वुहान में ही करीब 500 पाकिस्तानी छात्र हैं. पाकिस्तान से करीब 1,500 कारोबारी अक्सर चीन की यात्रा करते हैं.’