logo-image

COVID-19 पर पूरा सच बताये चीन, कोरोना वायरस से स्वस्थ हुए अमेरिकी वकील ने कहा

कोविड-19 (Covid-19) के संक्रमण से उबरे भारतीय मूल के एक प्रख्यात अमेरिकी वकील ने कहा कि वह चाहते हैं कि चीन इस घातक रोगाणु का पूरा सच दुनिया को बताए, ताकि वैज्ञानिक इसका इलाज खोज सकें.

Updated on: 06 Apr 2020, 03:58 PM

वाशिंगटन:

कोविड-19 के संक्रमण से उबरे भारतीय मूल के एक प्रख्यात अमेरिकी वकील ने कहा कि वह चाहते हैं कि चीन इस घातक रोगाणु का “पूरा सच” दुनिया को बताए ताकि वैज्ञानिक एवं चिकित्सक इसका इलाज खोज सकें. साथ ही उन्होंने कहा कि टीका उपलब्ध नहीं होने तक कोई भी बाहर नहीं जाए. न्यूयॉर्क अमेरिका में कोरोना वायरस के केंद्र के तौर पर उभरा है. रविवार तक, 1.2 लाख से अधिक लोग कोविड-19 की जांच में संक्रमित पाए गए.

शहर में मृतकों की संख्या 4,150 से अधिक है. यह आंकड़ा अमेरिका में सबसे अधिक और चीन से भी ज्यादा है. न्यूयॉर्क के वकील रवि बत्रा ने कहा, “मैं चाहता हूं कि मानवता इस घातक कोरोना वायरस से उबर जाए. मैं चीन से उम्मीद करता हूं कि वह सबको पूरा सच बताए ताकि न सिर्फ हमारे हीरो डॉ एंथनी फाउची बल्कि प्रत्येक देश के वैज्ञानिक और डॉक्टर ‘मूल स्रोत’ के डेटा का इस्तेमाल कर जल्द से जल्द एक टीका खोज सकें.” बत्रा और उनका परिवार हाल ही में कोविड-19 से उबरा है.

यह बीमारी दुनिया भर में करीब 70,000 लोगों को मौत की नींद सुला चुकी है. उन्होंने कहा, “मौत के करीब से लौटने के बाद, मैं अच्छा करने के लिए उत्साहित हूं जितना मैं पहले कभी नहीं था.” उनके अलावा, उनकी पत्नी रंजू और बेटी एंजेला भी संक्रमित पाई गई थी.

बत्रा ने पीटीआई-भाषा से कहा,“जब तक कि कोई टीका नहीं उपलब्ध हो जाता, कोई भी काम के लिए, खेलने या स्कूल जाने के लिए बाहर नहीं निकलेगा. राष्ट्रीय, क्षेत्रीय, वैश्विक अर्थव्यवस्था बुरी तरह प्रभावित है और यह जल्द ठीक नहीं होने वाली है.” इस हफ्ते की शुरुआत में बत्रा की संयुक्त राष्ट्र में चीन के राजदूत झांग जुन से ट्विटर पर बहस हो चुकी है.