BREAKING NEWS
  • Jharkhand Poll: वो 5 सीटें जहां बीजेपी के खिलाफ अपने ही ठोक रहे हैं ताल- Read More »
  • बीकानेर में भीषण सड़क हादसा, 10 की मौत 25 घायल- Read More »
  • यूपी में तेज रफ्तार टूरिस्ट बस पलटी, 5 लोगों की मौत, यात्री बोले- ड्राइवर ने पी रखी थी शराब- Read More »

चीन ने कहा मसूद अजहर मसले पर अमेरिका संयुक्त राष्ट्र में मामला जटिल बना रहा

News State Bureau  |   Updated On : April 03, 2019 06:59:57 PM
वांछित आतंकी मसूद अजहर

वांछित आतंकी मसूद अजहर (Photo Credit : )

बीजिंग.:  

चीन ने बुधवार को कहा कि वह पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद(जेईएम) के प्रमुख मसूद अजहर को काली सूची में डालने के मुद्दे पर कड़ा परिश्रम कर रहा है. हालांकि इसके साथ ही चीन ने अमेरिका को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में खुद का मसौदा प्रस्ताव पेश करने को लेकर एक बार फिर चेतावनी दी.

यह बयान चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने एक प्रेस वार्ता में दिया. प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा, "चीन संबंधित मामले को लेकर कड़ी मेहनत कर रहा है और इस दिशा में सकारात्मक प्रगति कर रहा है. अमेरिका इसे अच्छी तरह जानता है. इस तरह की परिस्थितियों में, अमेरिका मसौदा प्रस्ताव को आगे बढ़ा रहा है, जिसका कोई मतलब नहीं है."

गौरतलब है कि अजहर मसूद आतंकवादी घटनाओं को अंजाम देने के लिए भारत में वांछित है. हालिया पुलवामा आतंकी हमले के बाद भी जो सबूत मिले हैं वह उसकी संलिप्तता ही बताते हैं. सबसे बड़ी बात आतंकवादी संगठन जेईएम ने जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में 40 जवानों की हत्या की जिम्मेदारी ली थी.

ऐसे में पिछले सप्ताह, बीजिंग ने कहा था कि वह अजहर को अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी के रूप में सूचीबद्ध करने की दिशा में सकारात्मक प्रगति कर रहा है. इसके पहले चीन ने संयुक्त राष्ट्र की 1267 मंजूरी समिति के समक्ष अमेरिका के प्रस्तावित मसौदे पर तकनीकी रोक लगा दी थी.

First Published: Apr 03, 2019 06:59:49 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो