logo-image

कोरोना वायरस से पीड़ित महिला ने दिया स्वस्थ बच्ची को जन्म, लोगों ने कहा- लकी बेबी

महिला 37 सप्ताह की गर्भवती थी. प्रांतीय रोग एवं रोकथाम नियंत्रण केंद्र के अनुसार बच्ची स्वस्थ है और उसकी अच्छी तरह देखभाल की जा रही है. अगले कुछ दिनों में उसकी फिर जांच की जाएगी.

Updated on: 11 Feb 2020, 04:04 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस का खौफ पूरी दुनिया में फैल चुका है. आए दिन इसे लेकर नई-नई खबरें सामने आ रही हैं. कोरोना वायरस की वजह मौत के आंकड़ें भी बढ़ते जा रहे हैं. लेकिन इस बीच एक ऐसी खबर सामने आ रही है जो बेहद चौंकाने वाली है. चीन के झेजियांग में नोवेल कोरोना वायरस से पीड़ित महिला ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया. मतलब यह एक उदाहरण है कि जाको राखे साइयां मार सके ना कोई.

चीन के सरकारी मीडिया आउटलेट सिन्हुआ ने इसे लेकर एक वीडियो शेयर किया और उसका नाम दिया है 'लकी बेबी'. नोवेल कोरोना वायरस से संक्रमित 33 साल की महिला ने सिजेरियन के जरिए बच्ची को जन्म दिया. बच्ची का वजन 2,730 ग्राम है.ी

इसे भी पढ़ें:Viral: 'मां तो मां होती है', सोशल मीडिया पर वायरल इस तस्वीर को देख रो पड़ेंगे आप

महिला 37 सप्ताह की गर्भवती थी. प्रांतीय रोग एवं रोकथाम नियंत्रण केंद्र के अनुसार बच्ची स्वस्थ है और उसकी अच्छी तरह देखभाल की जा रही है. अगले कुछ दिनों में उसकी फिर जांच की जाएगी.

हालांकि हांगझोऊ में झेजियांग यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ मेडिसिन के चिल्ड्रेन अस्पताल में बच्चे को गहन जांच में रखा गया है. कुछ दिन बाद फिर से उसकी जांच की जाएगी. जन्म के बाद जब बच्चे की कोरोना वायरस को लकेर जो जांच की गई उसमें निगेटिव आया. सोशल मीडिया पर लोगो ने बच्चों को भाग्यशाली बताया. एक यूजर्स ने लिखा कि उम्मीद करते हैं कि बच्चा इसी तरह से रहेगा.

एक यूजर ने लिखा कि उम्मीद है कि यह नकरात्मक बना रहेगा, क्योंकि आरएनए वायरस छह महीने तक रक्त परीक्षण से बचे रह सकते हैं.

गौरतलब है कि चीन में घातक कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या एक हजार के पार पहुंच गई है और इसके अभी तक 42 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. वहीं इससे सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है.