logo-image

बुर्किना फासो में अज्ञात बंदूकधारियों ने 11 सैनिकों की हत्या की, 5 हमलावर भी ढेर

अज्ञात बंदूकधारियों ने हालाले गांव के निकट एक सैन्य टुकड़ी पर हमला कर दिया जिसमें कम से कम 11 सैनिकों की मौत हो गई.

Updated on: 26 Dec 2019, 04:14 PM

highlights

  • अज्ञात हमलावरों के एक समूह ने एक सैन्य टुकड़ी पर हमला कर दिया.
  • इसमें 11 सैनिकों की मौत हो गई. कुछ सैनिक लापता भी बताए जा रहे.
  • इससे एक दिन पहले हुआ था पांच साल का सबसे बड़ा आतंकी हमला.

नई दिल्ली:

बुर्किना फासो के उत्तर-केंद्र में अज्ञात हमलावरों के एक समूह ने एक सैन्य टुकड़ी पर हमला कर दिया, जिसमें 11 सैनिकों की मौत हो गई. एक सूत्र ने यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ को सूत्र ने बताया, 'अज्ञात बंदूकधारियों ने हालाले गांव के निकट एक सैन्य टुकड़ी पर हमला कर दिया जिसमें कम से कम 11 सैनिकों की मौत हो गई.' जांच एजेंसियों की ओर से कहा गया है कि मामले की जांच चल रही है.

यह भी पढ़ेंः सेनाध्‍यक्ष बिपिन रावत के बयान पर भड़के असदुद्दीन ओवैसी और दिग्‍विजय सिंह, जानें क्‍या कहा

मुठभेड़ में 5 हमलावर भी मारे गए
उन्होंने कहा कि कुछ सैनिक लापता भी बताए जा रहे हैं. स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने भी पांच हमलावर मार गिराए. इससे एक दिन पहले ही उत्तरी प्रांत सोउम में दो अलग-अलग हमलों में 35 नागरिकों की मौत हो गई थी और 80 आतंकवादी मारे गए थे. संकटग्रस्ट पश्चिम अफ्रीकी देश के उत्तरी क्षेत्र में सुरक्षा स्थिति सबसे बुरी है और यहां आतंकवादी हमले होते रहते हैं.

यह भी पढ़ेंः जिन्ना का धर्म आधारित 'दो राष्ट्र सिद्धांत' सही, पाक सैन्य प्रमुख बाजवा ने कहा-आज तो कहीं मौजूं

5 सालों का सबसे बड़ा आतंकी हमला बीते दिन हुआ
मीडिया रिपोर्ट्स में इसे पिछले पांच साल में हुआ सबसे बड़ा आतंकी हमला करार दिया गया था. इस हमले को लेकर सेना की ओर से जारी बयान में कहा गया, 'इस कायरतापूर्ण हमले में हमारे आठ जवान भी शहीद हुए हैं. सुरक्षा बलों के हमारे जवानों ने आतंकियों का पूरे साहस के साथ सामना किया. हम अपने नागरिकों और जवानों के लिए भरे दिल से संवेदना प्रकट करते हैं.' देश के राष्ट्रपति ने इस आतंकी घटना के बाद 2 दिनों का शोक घोषित किया है. अभी तक किसी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.