BREXIT: ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे के कानूनी रूप से बाध्यकारी बदलावों से यूरोपीय संघ सहमत

IANS  |   Updated On : March 12, 2019 11:02:28 AM
Britain की प्रधानमंत्री थेरेसा मे (फाइल फोटो)

Britain की प्रधानमंत्री थेरेसा मे (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

ब्रिटेन (Britain) की प्रधानमंत्री थेरेसा मे (Theresa May) की ब्रेक्जिट समझौते में कानूनी से रूप से बाध्यकारी बदलावों के लिए यूरोपीय संघ (The European Union) के साथ सहमति बन गई है. दोनों पक्षों के बीच ब्रिटिश संसद में मतदान से महज 24 घंटे से भी कम समय पहले यह सहमति बनी है. सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटिश कैबिनेट कार्यालय मंत्री डेविड लिडिंगटन ने सोमवार को हाउस ऑफ कॉमन्स को बताया कि संसद में इस संशोधित और बेहतर समझौते पर (आज) मंगलवार को मतदान होगा.

यह भी पढ़ें- यूरोपीय संघ में बना रहेगा ब्रिटेन, खारिज हुई ब्रेक्जिट योजना, थेरेसा मे दे सकती हैं इस्तीफा

उप प्रधानमंत्री लिडिंगटन ने कहा कि इन बदलावों के साथ ईयू (EU) से ब्रिटेन के अलग होने का समझौता बेहतर और मजबूत हुआ है और साथ ही इससे भविष्य में संघ के साथ ब्रिटेन का रिश्ता भी बेहतर और मजबूत बनेगा.

यह भी पढ़ें- शर्मनाकः आतंकियों के सम्‍मान में राहुल गांधी समेत ये नेता दे चुके हैं ऐसे बयान

बता दें कि ब्रेक्जिट जैसे मुद्दों पर सत्तारूढ़ कंजरवेटिव पार्टी पर दक्षिणपंथ की दिशा में बढ़ने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री टेरेसा मे की पार्टी के तीन सांसदों ने बुधवार को इस्तीफा दे दिया था. ब्रेक्जिट का विरोध कर रही अन्ना सोब्री, साराह वोलास्टोन और हैडी ऐलेन ने अपने इस्तीफे की सूचना मे को ऐसे वक्त में दिया जब वह ब्रक्जिट पर रियाअत पर बातचीत करने के लिए ब्रसेल्स रवाना होने वाली थीं.

Election 2019: तमिलनाडू में बीजेपी को पछाड़ सकती है कांग्रेस?,देखें मिल सकती हैं यह सीटें, देखें VIDEO

First Published: Mar 12, 2019 10:50:58 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो