logo-image

ब्रिटिश सांसद का आरोप, वैध वीजा होने के बाद भी नहीं मिली भारत में प्रवेश की अनुमति

भारत ने ब्रिटिश सासंद के सभी आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि वीजा रद्द होने की जानकारी उन्हें पहले ही दे दी गई थी.

Updated on: 18 Feb 2020, 12:42 PM

नई दिल्ली:

कश्मीर पर एक संसदीय दल का नेतृत्व कर रही ब्रिटिश सांसद का आरोप है कि उनका वैध वीजा होने के बावजूद भारत एयर पोर्ट से ही उन्हें लौटा दिया गया. दरअसल लेबर पार्टी की सांसद और कश्मीर पर सर्वदलीय संसदीय दल की अध्यक्ष डेब्बी अब्राहम ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि भारत आने के लिए उनके पास वैध वीजा था लेकिन इसके बावजूद उन्हें एयरपोर्ट से ही लौटा दिया गया और दुबई भेज दिया गया. इस मामले पर भारत की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. भारत ने ब्रिटिश सासंद के सभी आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि वीजा रद्द होने की जानकारी उन्हें पहले ही दे दी गई थी.

डेब्बी अब्राहम ने ट्वीट में कहा, भारत सरकार ने मेरे वीज़ा के बाद इसे रद्द क्यों कर दिया? उन्होंने मुझे भारत आने पर वीजा क्यों नहीं दिया? क्या इसलिए क्योकि मैं #Kashmir के मानवाधिकार मुद्दों पर भारत सरकार की आलोचना कर रही हूं.

यह भी पढ़ें: दुनिया को गुमराह कर रहे इमरान खान, पाकिस्‍तान में ही छिपा है मोस्‍ट वांटेड आतंकी मसूद अजहर

यह भी पढ़ें: यह पाकिस्‍तान है भारत नहीं, सबके हक की हिफाजत होगी: इस्लामाबाद हाईकोर्ट

इस पर गृह मंत्रालय के प्रवक्ता का कहना है कि ब्रिटिश सांसद को वीजा रद्द होने की जानकारी पहले ही दे दी गई थी लेकिन इसके बावजूद वह दिल्ली आईं. वहीं इस पर ब्रिचिश सासंद का दावा है कि वह 13 फरवरी से यात्रा पर हैं,. 13 फरवरी से पहले उन्हें कोई मेल नहीं मिला और इसके बाद यात्रा पर होने के कारण वो मेल देख नहीं पाई.