logo-image

पाकिस्तान में 11 साल बाद उतरी ब्रिटिश एयरवेज की फ्लाइट, जानें क्या है वजह

इस फ्लाइट का नाम है बोइंग 787 ड्रीमलाइनर जिसने आज सुबह 9 बजे लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट से इस्लामाबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंडिंग की

Updated on: 05 Jun 2019, 06:47 AM

नई दिल्ली:

ब्रिटिश एयरवेज ने करीब 11 साल बाद पाकिस्तान में परिचालन शुरू किया है. दरअसल एयरवेज ने 2008 में इस्लामाबाद के मैरिएट होटल में हुए धामके के बाद परिचालन बंद कर दिया था, जिसके बाद 11 साल बाद इसे फिर शुरू किया गया है. इसके तहत ब्रिटिश एयरवेज की फ्लाइट आज पाकिस्तान में उतरी.  इस फ्लाइट का नाम है बोइंग 787 ड्रीमलाइनर जिसने आज सुबह 9 बजे लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट से इस्लामाबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंडिंग की. फ्लाइट के खास स्वागत के लिए विमानन मंत्री गुलाम सरवर खान, प्रधानमंत्री के वाणिज्य संबंधी सलाहकार रजाक दाऊद, विमानन प्रभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे. इस फ्लाइट में करीब 240 यात्री मौजूद थे.

मीडिया रिपोर्टस् के मुताबिक फ्लाइट के स्वागत के लिए इस्लामाबाद एयरपोर्ट पर भी खास तैयारियां की गई थीं. स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर बड़े-बड़े बैनर लगाए गए थे. इसके अलावा सुरक्षा का भी खास इंतजाम किया गया था. इसके तहत यात्रियों की सुरक्षा के लिए एयरपोर्ट के आसपास एक्सट्रा पुलिस फोर्स को तैनात किया गया था.

इस मौके पर पाकिस्तान में ब्रिटेन के उच्चायुक्त थामस ड्रयू ने कहा कि ब्रिटिश एयरवेज की फ्लाइट का दोबारा पाकिस्तान आना, देश में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर हुए सुधार की पहचान है. बता दें, सितंबर 2008 में हुआ धमाका आत्मघाती हमला था जिसमें 50 से ज्यादा लोग मारे गए थे.