भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव को लेकर ब्रिटेन चिंतित, PM थेरेसा मे ने दोनों देशों को संयम बरतने के लिए कहा

News State Bureau  |   Updated On : February 28, 2019 12:14:00 AM
ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे (फाइल फोटो)

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान और भारत के बीच तनाव बढ़ गया है. मंगलवार को भारतीय वायुसेना ने कार्रवाई करते हुए जैश के ठिकानों पर बमबारी की. बढ़ते तनाव के बीच आज नौशेरा सेक्टर में घुसे पाकिस्तानी विमान को भारतीय लड़ाकू विमान ने मार गिराया. इस कार्रवाई के दौरान भारतीय विमान क्रैश हो गया और पायलट लापता है. पाकिस्तान ने दावा किया कि क्रैश हुए विमान का विग कमांडर उनके कब्जे में है. दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए ब्रिटेन ने चिंता जाहिर की.

प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव को लेकर ब्रिटेन चिंतित है. इसके साथ ही उन्होंने दोनों देशों को संयम बरतने के लिए कहा. ब्रिटेन की प्रधानमंत्री ने कहा कि हम दोनों देशों के साथ नियमित संपर्क में हैं, क्षेत्रीय स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए बातचीत और राजनयिक समाधान का आग्रह कर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा, 'हम संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के माध्यम से तनावों को कम करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय साझेदारों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं.' 

और पढ़ें: भारत का विश्वास हासिल करने के लिए पाकिस्तान विंग कमांडर को सुरक्षित लौटाए: महबूबा मुफ्ती 

बता दें कि अमेरिका के विदेश मंत्री माइकल पोम्पिओ ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी के साथ बातचीत की थी. बातचीत के दौरान अमेरिका के विदेश मंत्री ने दोनों देशों के बीच मौजूदा तनाव को कम करने की प्राथमिकता पर बल देने पर जोर दिया. इसके अलावा पोम्पिओ ने भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से भी बातचीत की थी. पोम्पिओ ने दोनों मंत्रियों से संयम बरतने और तनाव कम करने पर जोर दिया था. मंगलवार को सर्वदलीय बैठक में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अमेरिकी विदेश मंत्री से फोन पर बातचीत का जिक्र किया था.

First Published: Feb 27, 2019 08:22:17 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो